सीएम योगी ने कहा कि सनातन धर्म हमारा राष्ट्रीय धर्म है, कहा- व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठने की जरूरत

0

राजस्थान के जालोर पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि ‘सनातन’ धर्म देश का राष्ट्रीय धर्म है. उन्होंने कहा कि जरुरत है कि हम व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर एकजुट हों, जिससे देश सुरक्षित हो. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जालोर के भीनमाल में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे ।

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क :- राजस्थान के जालोर पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि ‘सनातन’ धर्म देश का राष्ट्रीय धर्म है । और उन्होंने कहा कि जरुरत है कि हम व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर एकजुट हों, जिससे देश सुरक्षित हो और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जालोर के भीनमाल में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को जालोर जिले के भीनमाल पहुंचे, जहां उन्होंने नीलकंठ महादेव मंदिर के दर्शन किया और तत्पश्चात उन्होंने आयोजित धार्मिक जनसभा को भी संबोधित किया और सीएम योगी ने कहा कि सनातन धर्म हमारा राष्ट्रीय धर्म है और अगर हम जातिगत व्यवस्था और व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं तो देश सुरक्षति होता है । उन्होंने कहा कि अगर किसी कालखंड में हमारे धर्म स्थलों को अपवित्र किया गया है तो उसके पुनर्निर्माण का अभियान चले और इस अभियान का क्रम आज आप देख रहे होंगे। और 500 वर्षों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है. आप सभी लोगों ने भगवान राम मंदिर के निर्माण में सहयोग दिया है । और आज आप सभी के भावनाओं के अनुरूप भारत का राष्ट्रिय मंदिर राम मंदिर के रूप में बन रहा है ।

अमृत काल में बन रमा भव्य राम मंदिर
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में अमृत काल चल रहा है और राम मंदिर बन रहा है. और बोले कि आज मेरे लिए बहुत सौभाग्य का विषय है कि मुझे अति प्राचीन मंदिर का दर्शन करने का लाभ मिला है । और इस पूरे कार्यक्रम में मुझे आमंत्रित करने के लिए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री का आभार व्यक्त करता हूं. और बोले इतना भव्य आयोजन भीनमाल में 11 दिनों से चल रहा है, जो गौरव का विषय है । और सीएम योगी ने कहा कि 1400 साल पुराना भगवान नीलकंठ का मंदिर देखने में अदभुत है और राजस्थान और देश के श्रद्धालुओं को इस भव्य मंदिर में दर्शन करने का सौभाग्य मिलेगा. आज देश आगे बढ़ रहा है और देश में अमृतकाल चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में भव्य राम मंदिर भी बन रहा है. हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है. योगी ने कहा कि मुझे बहुत प्रसन्नता है कि अगले साल से राम मंदिर बन जाएगा ।

सीएम योगी के काफिले पर हुई पुष्प वर्षा
इससे पहले सीएम योगी तकरीबन शाम 4 बजे भीनमाल पहुंचे थे । और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ जोधपुर से हेलीकॉप्टर के जरिए भीनमाल के गवर्नमेंट कॉलेज के पीछे बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचे । और जहां से सीएम योगी का काफिला रानीवाड़ा रोड, खारी रोड होते हुए बाग चौक पहुंचा था । और इस दौरान लोगों ने पुष्प वर्षा के साथ सीएम के काफिले का स्वागत किया ।

यह भी पढ़ें :- वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.50% ब्याज कमाने का मौका,इस स्मॉल फाइनेंस बैंक ने बढ़ाई FD रेट्स ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed