Gorakhpur: ज्ञान डेयरी का उद्घाटन करेंगे सीएम, जानिए कितने लोगों को मिलेगा प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगार…

0

भीटी रावत के पास ज्ञान डेयरी का प्लांट लगा है। इस प्लांट में दूध व दूध से बने अन्य प्रोडक्ट बनेंगे। अत्याधुनिक ऑटोमेटिक मशीनों वाले प्लांट में करीब 300 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। इस प्लांट का उद्घाटन सोमवार को अपराह्न तीन बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जाएगा । इसके लिए तीन दिन से परिसर में तैयारियां की जा रही हैं।

News jungal desk: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अपराह्न तीन बजे का करीब गीडा में लगे ज्ञान डेयरी प्लांट का उद्घाटन करेंगे। बताया जा रहा है कि इस प्लांट में हर दिन पांच लाख लीटर दूध की खपत होगी। मुख्यमंत्री प्लांट का उद्घाटन करेंगे और उसके बाद वहीं एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

आपको बता दे कि भीटी रावत के पास ज्ञान डेयरी का प्लांट लगा है। इस प्लांट में दूध व दूध से बने अन्य प्रोडक्ट बनेंगे। अत्याधुनिक ऑटोमेटिक मशीनों वाले प्लांट में करीब 300 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही गोरखपुर-बस्ती मंडल के करीब एक लाख पशुपालकों को भी अपना दूध बेचने के लिए नया मार्केट भी उपलब्ध होगा।

इस प्लांट का उद्घाटन सोमवार को अपराह्न तीन बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जाएगा । इसके लिए तीन दिन से परिसर में तैयारियां की जा रही हैं। सीईओ गीडा अनुज मलिक ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

कल से शुरू होगी जमीनों की रजिस्ट्रीगीडा क्षेत्र के विस्तारीकरण के लिए 380 एकड़ और जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। ये जमीनें चार गांवों ककना, बरउड़, चकभोग और चकफट्टा के किसानों की है। इसमें से चकभोग गांव के किसानों से सहमति भी मिल गई है। इसपर सीईओ अनुज मलिक ने बताया कि पहले सोमवार से ही जमीनों की रजिस्ट्री कराने की तैयारी थी, लेकिन मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के चलते इसे अब मंगलवार से शुरू कराया जाएगा।

बता दें कि सहजनवां तहसील क्षेत्र के गांव नरकटहा और भगवानपुर के 425 एकड़ क्षेत्र में औद्योगिक गलियारा बनाया गया है। अब इसका विस्तारीकरण किया जा रहा है। वर्तमान क्षेत्र के बगल में 380 एकड़ और जमीन का अधिग्रहण होगा, जिससे भविष्य में नए उद्योगों को जमीन मिल सके।

Read also: मेला देखने गए 3 युवकों के साथ हुआ बड़ा हादसा, झूले की रस्सी टूटकर गले में फंसी, एक की मौत, 2 की हालत गंभीर…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed