ED, IT, CBI अब महाराष्ट्र नहीं जाएगी, CM भूपेश बोले- 8 साल में किसी BJP नेता के यहां कार्रवाई नहीं हुई

0

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र की मोदी सरकार और ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) पर फिर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि ईडी व आईटी अब महाराष्ट्र नहीं जाएगी, क्योंकि वहां सरकार बदल गई है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र की मोदी सरकार और ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) पर फिर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि ईडी व आईटी अब महाराष्ट्र नहीं जाएगी, क्योंकि वहां सरकार बदल गई है। अब छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल आदि राज्यों में जांच करने आएंगे। उन्होंने कहा कि 8 साल में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर एक बार भी ईडी, आईटी या सीबीआई ने कोई नहीं की है। जिनके खिलाफ कार्रवाई हुई और वह भाजपा में शामिल हो गया तो कार्रवाई नहीं होगी। 

रायपुर में सीएम भूपेश ने कहा कि केंद्र सरकार तानाशाही रवैय्या अपनाए हुए हैं। मैं शुरू से बोल रहा हूं, राजनीतिक उद्देश्य को लेकर ईडी काम कर रही है। विरोधियों को कुचलने, दबाने और विपक्ष को समाप्त करने सरकारी एजेंसियों का प्रयोग किया जा रहा है। यह प्रजातंत्र के लिए उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी आम जनता की लड़ाई लड़ रही है। किसान, नौजवान, महिला, व्यापारी सबके हक में आवाज बुलंद कर रही है। दूसरी तरफ केंद्र की सरकार, कांग्रेस पार्टी के नेताओं और विपक्ष के नेताओं के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस नेताओं पर टार्गेटेट कार्रवाई कर रही है।

विपक्ष को दबाने सरकारी एजेंसियों का उपयोग
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 8 साल में ईडी ने सिर्फ विपक्ष को निशाने पर लिया है। भाजपा शासित राज्यों, भाजपा नेता या उनके संगठन से जुड़े लोगों की जांच नहीं होती। विपक्षी दलों पर टार्गेट करके कार्रवाई किया जाना गलत है। इससे पहले भी बघेल कह चुके हैं कि गैर-भाजपा शासित राज्यों को अस्थिर करने के लिए ईडी, आईटी और सीबीआई का इस्तेमाल किया जा रहा है। झारखंड इसका प्रमुख उदाहरण है। उनका उद्देश्य विपक्षियों का दबाना है।

यह भी पढ़े :-सीएम पद से हटने के बाद उद्धव ठाकरे को मिला नया काम,संजय राउत की जगह खुद करेंगे ‘सामना’

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed