मनीष गुप्ता हत्याकांड में CBI ने प्रदीप सिंह से 9 घंटे में 3 रांउड पूछताछ की

0

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर कानपुर के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड में गुरुवार को CBI ने मनीष के दूसरे दोस्त प्रदीप सिंह से भी लखनऊ में 9 घंटे में 3 रांउड पूछताछ की। इससे पहले बुधवार को CBI हरबीर सिंह से पूछताछ कर चुकी है। इस दौरान CBI की पूछताछ में खास बात यह रही कि वह प्रदीप से घटना के बारे में कम लेकिन उससे पहले उसके और मनीष के संबंधों के बारे में ज्यादा जानकारी ली।

वहीं, गोरखपुर आने से लेकर घटना के बारे में पूछताछ करने के साथ ही CBI ने एक दिन पहले लिए गए हरबीर के बयान और गोरखपुर में अन्य दोस्तों के बयानों को भी प्रदीप के बयान से मैच कराया। तमाम सवालों के बीच प्रदीप CBI से एक ही बात कहता रहा कि वह घटना के वक्त गहरी नींद में सो रहा था।

आखिर कब खुली प्रदीप की नींद?
हालांकि मनीष की मौत पुलिस की ही पिटाई से हुई, यह तो प्रदीप ने CBI को बताया, लेकिन पिटाई कब, कैसे और किसने की, इस बारे में कोई भी जानकारी देने पर उसने खुद के घटना के वक्त सोने की बात कही। ऐसे में CBI प्रदीप से यह भी पूछी कि आखिर उसकी नींद कब और कैसे खुली? CBI ने प्रदीप से पूछा कि जिस कमरे में एक व्यक्ति को इतना पीटा जाता कि उसकी मौत हो जाती है, लेकिन उसी कमरे में सो रहे तुम्हें इसका एहसास क्यों नहीं हुआ?

मनीष और प्रदीप की दोस्ती को CBI ने बरीकी से जाना
ऐसे ही तमाम सवाल CBI ने प्रदीप से किए। घटना के बाद प्रदीप और हरबीर की ओर से उठाए गए एक-एक कदम की CBI ने जानकारी ली। कब किसे फोन किया?, कब कहां गए यह सबकुछ टीम ने बारीकी से जाना और समझा। CBI ने घटना के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली और व्यवहार के बारे में भी प्रदीप से जानकारी ली।

इसके साथ ही FIR नहीं दर्ज कराने में पुलिस की हीलाहवाली और बिना किसी वादी के थाने पर गए FIR दर्ज कराए जाने के बारे में भी टीम ने पूछा। इस दौरान CBI का मेन फोकस मनीष और प्रदीप के दोस्ती को लेकर रहा। टीम ने यह गहराई से जानने की कोशिश किया कि प्रदीप की दोस्ती कब और कैसे मनीष से हुई। साथ ही गोरखपुर आने की प्लानिंग से लेकर यहां आने की वजह को भी टीम ने गहराई से समझने की कोशिश की।

ये भी देखे: संविधान दिवस पर विशेष : भारतीय संविधान निर्मात्री सभा के कनपुरिया नवरत्न…

प्रदीप ने नहीं देखी थी मनीष की पिटाई
वहीं, इससे पहले हरबीर ने भी पुलिस की पिटाई अपनी आंख से देखे जाने की बात से इंकार किया था। हरबीर का कहना था कि घटना के समय पुलिस वाले उसे थप्पड़ मारकर होटल से नीचे लेते गए थे। बहरहाल अब CBI मनीष के दोनों दोस्त हरबीर सिंह और प्रदीप सिंह को लेकर जल्द ही गोरखपुर आएगी। यहां टीम दोनों के साथ एक बार क्राइम सीन रि​क्रिएट करेगी। इसके बाद फिर आगे की जांच होगी। उम्मीद है कि शुक्रवार को एक बार फिर CBI हरबीर और प्रदीप से एक साथ घटना के संबंध में पूछताछ कर सकती है। इसके बाद CBI दोनों को साथ लेकर अब कभी भी गोरखपुर में दस्तक दे सकती है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *