गाजियाबाद में कार्ड धारकों को नहीं मिल पा रहा पूरा राशन,

0

कानपुर न्यूज जंगल डेस्क :– उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन देने के लिए जो योजनाएं चलाई हुई हैं, उसमें गेहूं, चावल, तेल, नमक के साथ-साथ चने की व्यवस्था भी की गई है. लेकिन अभी भी कई ऐसी जगह हैं जहां ये योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ती दिख रही है. गाजियाबाद के अलग-अलग राशन डीलरों के कार्ड धारकों से शिकायतें मिली है कि उन्हें फ्री राशन में चना, तेल और नमक नहीं मिल रहा है.  

कार्ड धारकों को नहीं मिल पा रहा पूरा राशन गाजियाबाद में ऐसे ही कई कार्ड धारकों से जब बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने बताया कि वो सुबह से ही लाइन में खड़े हैं लेकिन उन्हें राशन नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने बताया कि उन्हें कहा गया है कि अभी सर्वर डाउन है. वहीं जिन लोगों को राशन मिल चुका है जब उनसे पूछा गया कि उन्हें राशन में क्या-क्या मिला है तो कार्ड धारकों ने बताया कि उन्हें गेहूं, चावल, नमक और तेल दिया गया है. जबकि चना इस बार नहीं दिया गया है. जब हमने उनसे पूछा कि चना क्यों नहीं दिया गया है तो उन्होंने बताया कि ऐसे ही अलग-अलग इलाकों में नमक और तेल भी लोगों को नहीं मिल रहा है. 

 राशन डीलरों से परेशान लोग राशन की लाइन में लगे लोगों ने बताया कि पिछले कुछ समय से उनको राशन में चना मिला ही नहीं है. राशन डीलर ने पूरे मार्च के महीने में राशन बांटा ही नहीं अब जब महीना खत्म होने को आ रहा है तो वो आखिरी दो दिन राशन बांट रहा है. उन्होंने कहा कि उन्हें समय से राशन नहीं मिलता जिसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सत्ता में दोबारा वापसी के बाद योगी सरकार ने इस योजना को तीन महीने के लिए और बढ़ा दिया. लेकिन बावजूद इसके कई लोग इस योजना में भ्रष्टाचार कर जनता को लाभ देने के बजाय अपने गोदाम भरने का काम कर रहे हैं  

एसडीएम सदर ने की कार्रवाई की बात गाजियाबाद सदर एसडीएम विनय कुमार से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी कुछ जगहों पर कई सामानों का शॉर्टेज चल रही है. जिसकी हम व्यवस्था लगातार कर रहे हैं. क्योंकि कुछ जगह पर अचानक डिमांड बढ़ी है. जिसको लेकर हम उसकी भरपाई करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो राशन डीलर पूरी तरह से सही राशन नहीं बांट रहे हैं उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.  

ये भी पढ़ें-PM मोदी की तारीफ करने के बाद NCP नेता माजिद मेमन का यू-टर्न, अब दिया ये बयान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed