महिला आरक्षण विधेयक पर बसपा प्रमुख मायावती ने दी प्रतिक्रिया

0

महिला आरक्षण बिल पहले लोकसभा और फिर राज्यसभा में पारित होने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर इसका स्वागत किया है, उन्होंने लिखा कि महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों से पारित हो जाने का स्वागत, किन्तु देश इसका भरपूर व जोरदार स्वागत करता अगर उनकी अपेक्षाओं के मुताबिक यह अविलम्ब लागू हो जाता

News jungal desk : देश के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा से महिला आरक्षण बिल पारित हो जाने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दिया है । उन्होंने लिखा कि महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों से पारित हो जाने का स्वागत है. हालांकि उन्होनें ओबीसी समाज की महिलाओं के इससे वंचित रखने पर ऐतराज जताया है ।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने महिला आरक्षण बिल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों से पारित हो जाने का स्वागत, किन्तु देश इसका भरपूर व जोरदार स्वागत करता अगर उनकी अपेक्षाओं के मुताबिक यह अविलम्ब लागू हो जाता. अब तक लगभग 27 वर्षों की लम्बी प्रतीक्षा के बाद अनिश्चितता का अब आगे और लम्बा इंतजार करना कितना न्यायसंगत?

महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों से पारित हो जाने का स्वागत, किन्तु देश इसका भरपूर व जोरदार स्वागत करता अगर उनकी अपेक्षाओं के मुताबिक यह अविलम्ब लागू हो जाता। अब तक लगभग 27 वर्षों की लम्बी प्रतीक्षा के बाद अनिश्चितता का अब आगे और लम्बा इंतजार करना कितना न्यायसंगत?

ओबीसी महिलाओं को शामिल नहीं करने से ऐतराज
बसपा नेता मायावती लिखा कि वैसे देश की आबादी के बहुसंख्यक ओबीसी समाज की महिलाओं को आरक्षण में शामिल नहीं करना बहुजन समाज के उस बड़े वर्ग को न्याय से वंचित रखना है. इसी प्रकार एससी और एसटी समाज की महिलाओं को अलग से आरक्षण नहीं देना भी उतना ही अनुचित व सामाजिक न्याय की मान्यता को नकारना है.

एससी-एसटी महिलाओं को अलग से आरक्षण
मायावती ने आगे लिखा कि जहां चाह है वहां राह है और इसीलिए सरकार ओबीसी समाज को इस महिला आरक्षण बिल में शामिल करे. एससी व एसटी वर्ग की महिलाओं को अलग से आरक्षण दे. तथा इस विधेयक को तत्काल प्रभाव से लागू करने के सभी जरूरी उपाय करे. धार्मिक अल्पसंख्यक समाज की महिलाओं की भी उपेक्षा अनुचित ।

यह भी पढे : पीएम मोदी का 23 सितंबर को वाराणसी दौरा, क्रिकेट स्टेडियम की रखेंगे आधारशिला

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed