प्यार के लिए तोड़ी मजहब की दीवार, मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक से की शादी,बदला धर्म

0

बरेली में एक युवती ने अपने प्यार की खातिर जाति धर्म की दीवारें तोड़ दी. युवती ने हिंदू धर्म अपनाने के बाद अपने प्रेमी के साथ शादी कर सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाई हैं. हालांकि, प्रेम विवाह करने वाले प्रेमी युगल ने अपनी जान को खतरा बताया.

  • News Jungul Desk : उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली में एक युवती ने अपने प्यार के  खातिर जाति धर्म की दीवारें तोड़कर, अग्नि को साक्षी मानते हुए हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लिए हैं। युवती ने हिंदू धर्म अपनाने के बाद अपने प्रेमी के साथ शादी कर सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाई ।सोनम ने बताया कि वह और सोमपाल एक-दूसरे को बहुत प्यार करते हैं। लेकिन गैर-मजहब के कारण परिजन शादी को तैयार नहीं हुए हालांकि, प्रेम-विवाह करने वाले प्रेमी-युगल अपनी जान को खतरा बताते हुए। प्रेमी युगलों ने स्थानीय पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं।
  • थाना बिशारतगंज क्षेत्र में रहने वाली लड़की ने प्यार के खातिर धर्म बदलकर अपने  हिंदू प्रेमी से शादी कर ली. उसका नाम पहले सबीना था, जो की हिंदू धर्म अपनाने के बाद अब सोनम हो गयी। अगस्त मुनि आश्रम के महंत केके शंखधार ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ विवाह संपन्न कराया गया । बिशारतगंज की सबीना उर्फ सोनम ने कुंडरिया खुर्द गांव निवासी प्रेमी सोमपाल ने एक दूसरे के गले में वरमाला पहनाई और फिर, ”यह दोस्ती तेरे नाम से शुरू तेरे नाम पर खत्म गाना भी गाया”. दोनों ने खुद के बालिग होने के कागजात भी पेश किए हैं ।

यह भी पढ़े : कैंसर, हार्ट डिजीज समेत 5 बीमारियों से बचा सकते हैं ये औषधीय,डायबिटीज का करेंगे खात्मा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *