ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और पीएम मोदी की जल्द होगी मुलाकात, फोन पर हुई बातचीत

0

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जल्द होगी मुलाकात। उनकी यह मुलाकात नवंबर के मध्य में इंडोनेशिया में होने वाली G-20 लीडरशिप समिट…..

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जल्द होगी मुलाकात। उनकी यह मुलाकात नवंबर के मध्य में इंडोनेशिया में होने वाली G-20 लीडरशिप समिट से इतर होगी। बता दे की भारतीय मूल के ऋषि सुनक हाल ही में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने हैं। इसके बाद भारत के प्रधानमंत्री ने उनसे फोन पर बात की थी। इसी बीच हुई बातचीत में मीटिंग को लेकर दोनों नेता सहमत हुए।

ब्रिटिश PM ऑफिस से आया बयान
इसे लेकर ब्रिटिश प्रधानमंत्री के ऑफिस, 10 डाउनिंग स्ट्रीट की ओर से बयान जारी किया गया है। इस बयान के अनुसार दोनों नेता दो बेहतरीन गणतांत्रिक देशों के प्रतिनिधि के तौर पर साथ काम करने करेंगे। इसके साथ ही विकासशील देशों के आर्थिक विकास के लिए भी प्रतिबद्धता जाहिर की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच G-20 मीटिंग के दौरान व्यक्तिगत मुलाकात को लेकर सहमति बनी। वही इस बयान में यह भी कहा गया है कि बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने भारतीयों की तरफ से ऋषि सुनक को शुभकामनाएं दीं है।

FTA पर दिया जोर
प्रधानमंत्री दुनिया भर के उन चुनिंदा नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने ब्रिटिश प्रधानमंत्री से फोन पर बात की है। इस दौरान PM मोदी ने दोनों देशों के बीच फ्री ट्रेड एग्रीमेंट(FTA) को जल्द सुलझाने की बात पर भी जोर दिया है। बता दे कि ब्रिटेन में पूर्व प्रधानमंत्री के रहते यह मसला दिवाली तक सुलझ जाना था, लेकिन वहां पर राजनीतिक अस्थिरता की वजह से यह मामला अभी पेंडिंग है।

यह भी पड़े: एक बार फिर से करीब आ सकते है भाजपा और शिवसेना, उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस ने दिए संकेत.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed