मंगलवार को तीन सब स्टेशनों के मरम्मत कार्य के लिए ब्रेकडाउन लिया जाएगा

0

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : सोमवार को भीषण गर्मी में शहर वासी परेशान रहे। उनकी इस परेशानी को केस्को ने और भी बढ़ा दिया। शहर के पांच सब स्टेशानों के तहत शट डाउन लिया गया जिस कारण गर्मी और लू में इन इलाकों के लोग परेशान रहे। कहीं पेड़ों की कटाई हुई तो कहीं मरम्मत कार्य चलता रहा। मंगलवार को भी तीन सब स्टेशनों के तहत मरम्मत कार्य के लिए ब्रेकडाउन लिया जाएगा।

आज यहां नहीं रहेगी बिजली

मंगलवार को फजलगंज फीडर के जरीब चौकी से सुबह 10:00 से 12:00 बजे तक मरम्मत कार्य के लिए शटडाउन लिया जाएगा। इस कारण तेजाब मिल कैंपस, रलवे कॉलोनी व आसपास के इलाकों में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। इसी तरह डबल सप्लाई कार्य के लिए तीन नंबर फीडर से सुबह 08:00 से दोपहर 02:00 बजे तक लाइट नहीं रहेगी। इस कारण ग्वालटोली व आसपास का इलाका प्रभावित रहेगा। केडीए मार्केट और यादव मार्केट फीडर के अंतर्गत गोविंदनगर, नौबस्ता में सुबह 10:00 से 11:30 बजे तक शट डाउन लिया जाएगा। इस कारण केडीए मार्केट, बर्रा-2, 3, यादव मार्केट व आसपास के इलाकों में विद्युत आपूर्ति ठप रहेगी।

पेड़ों की कटाई का हुआ काम

सोमवार को गोविंद नगर खंड के विद्युत कॉलोनी उपकेंद्र के अंतर्गत पुराना टीटू ढाबा व पानी की टंकी फीडर की आपूर्ति 33 केवी की लाइन लाइन डालने के लिए सुबह 09:40 से 01:45 बजे तक शट डाउन पर रहीं। वहीं, बिजली घर खंड के जीआईसी उपकेंद्र के तहत सीसामऊ फीडर की आपूर्ति भी 33 केवी लाइन डालने के लिए सुबह 08:30 से 01:25 बजे तक ब्रेकडाउन पर रही। जरीब चौकी खंड के चमनगंज उपकेंद्र के तहत आचार्य नगर फीडर की आपूर्ति पेड़ कटिंग कार्य के लिए सुबह 10:15 से 12:37 बजे तक शट डाउन पर रही। इसी तरह, देहली सुजानपुर खंड के कोयला नगर उपकेंद्र के तहत सतबरी फीडर की आपूर्ति एचटी लाइन डालने के कार्य के लिए सुबह 11:30 से 04:30 बजे तक शट डाउन पर रही।

ये भी पढ़ें : शादी के कार्ड बांटने का कहकर घर से निकली लड़की ने प्रेमी संग उठाया ऐसा कदम

कटिया जोड़कर विद्युत चोरी करते पकड़ा

केसा के प्रवर्तन दल पुलिस ने बिजली चोरी का मामला पकड़ा है। प्रवर्तन दल केसा प्रथम के प्रभारी उप निरीक्षक सुनील कुमार ने एक विज्ञप्ति के जरिए बताया कि एक सूचना के आधार पर चमनगंज थानाक्षेत्र के रूपम टाकीज के पास हिमायुं बाग निवासी रिजवान अहमद के घर दबिश दी गई। वहां एचटी पोल के एबीसी बॉक्स से एक अतिरिक्त कटिया जोड़कर बिजली चोरी की जा रही थी। उनका कनेक्शन दो किलोवाट का था और पांच किलोवाट की चोरी पकड़ी गई। इसी तरह जवाहर नगर की संयुक्त टीम के साथ भी दो किलोवाट की विद्युत चोरी पकड़ी गई। दोनों मामलों में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *