सत्येंद्र जैन की विधानसभा के सभी वार्डों में BJP जीती, सिसोदिया के पटपड़गंज में बीजेपी को बढ़त

0

तिहाड़ जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्र शकूर बस्ती में तीन वार्ड आते हैं. यहां तीनों पर भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. यहां आम आदमी पार्टी का बुरा हाल है ।

Political Desk : दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है और शुरुआती नतीजों आम आदमी पार्टी (AAP) बहुमत के आंकड़े से काफी आगे निकल गई है और वहीं भाजपा अब कांटे की टक्कर से काफी पीछे हो गई है वही दूसरी तरफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्र शकूर बस्ती में आने वाले तीनों वार्डों में APP का बुरा हाल है । यहां तीनों वार्डों में भाजपा के उम्मीदवार जीत गए हैं ।

इन प्रत्याशियों को मिली जीत

1.  सरस्वती विहार से भाजपा प्रत्याशी शिखा भारद्वाज जीतीं, यहां आम आदमी उम्मीदवार उर्मिला गुप्ता हार गईं ।
2. पश्चिम विहार से भाजपा के प्रत्याशी विनीत वोहरा जीतीं, आप प्रत्याशी शालू दुग्गल हार गईं है
3. रानीबाग से भाजपा उम्मीदवार ज्योति अग्रवाल जीतीं, आप की प्रत्याशी मिथलेश पाठक हारीं है ।

6 महीने से जेल में बंद हैं मंत्री
मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में मंत्री सत्येंद्र जैन करीब 6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं और इस मामले में जब छह जून को छापेमारी करी गई थी । तब ईडी ने कुल 2.35 करोड़ रुपये और करीब 133 सोने के सिक्के जब्त किए थे और वहीं इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत भी दिया था कोर्ट ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मंत्रिमंडल से हटाए जाने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया था। और , भ्रष्टाचार के आरोप लगने का असर ये हुआ है कि उनके विधानसभा में आने वाले तीनों वार्डों में आप को हार का सामना करना पड़ा है ।

यह भी पढ़ें : MCD Election Result 2022 : दो उम्‍मीदवार ऐसे भी हैं जिनके पास कुल संपत्ति के नाम पर 1 रुपया भी नहीं

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed