केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को BJP ने बनाया राजस्थान का प्रभारी

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बुधवार को केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और गजेंद्र सिंह शेखावत को क्रमश: राजस्थान और हरियाणा का प्रभारी नियुक्त किया\

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बुधवार को केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और गजेंद्र सिंह शेखावत को क्रमश: राजस्थान और हरियाणा का प्रभारी नियुक्त किया. दोनों ही राज्यों में भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों के चुनावी मैदान में उतरने से मुकाबला नजदीकी और रोचक हो गया है. पार्टी की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के लिए प्रभारी बनाया गया है. इस राज्य में भी राज्यसभा चुनाव में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया है.

देश के 15 राज्यों से राज्यसभा की 57 सीटों को भरने के लिए 10 जून को चुनाव होने हैं. उत्तर प्रदेश से 11 सीटें, तमिलनाडु और महाराष्ट्र से छह-छह, बिहार से पांच तथा आंध्र प्रदेश, राजस्थान और कर्नाटक से चार-चार सीटें खाली हो रही हैं. इनके अलावा, मध्य प्रदेश और ओडिशा से तीन-तीन, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पंजाब, झारखंड और हरियाणा से दो-दो तथा उत्तराखंड से एक सीट खाली हो रही है. नामांकन पत्रों की जांच एक जून को होगी, जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 3 जून है. नतीजे 10 जून को घोषित किये जाएंगे.

बता दें कि बीते सोमवार की देर रात को भाजपा ने उत्तर प्रदेश से दो और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था, जिसमें केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का नाम किसी सूची में नहीं है. पार्टी ने उत्तर प्रदेश से 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

ये भी पढ़े –इंद्रावती:छोटे से गांव की लड़की बनी मोटर मैकेनिक, भाई के पैशन को बनाया अपना प्रोफेशन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *