भाजपा ने गुजरात में किया 160 उम्मीदवारों का ऐलान, क्रिकेटर जाडेजा की पत्नी को भी मिल सकता है टिकट

0

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान कर दिया है। पीएम मोदी की अगुआई में केंद्रीय समिति ने इन प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है।

न्यूज जंगल डेस्क :– भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान कर दिया गया है। पीएम मोदी की अगुआई में केंद्रीय समिति की ओर से मुहर के बाद 160 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो चुका है। पार्टी के 8 दिग्गज नेताओं ने एक दिन पहले ही स्वेच्छा से चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया था तो सूची में इसका असर साफ दिखाई दिया । पार्टी ने अब तक 91 विधायकों के टिकट काट दिए हैं। जिन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है, उसमें 84 उन सीटों के हैं, जहां पहले फेज में 1 दिसंबर को मतदान होना है। 

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को  घाटलोढिया सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। मांडवी से अनिरुद्ध भाई को टिकट दिया गया है तो हाल ही में पुल हादसा देखने वाले मोरबी से कांतिलाल पर भरोसा जताया गया है। अंजार से त्रिकम भाई और गांधीधाम से मालती बेन को प्रत्याशी बनाया गया है। जाम नगर नॉर्थ से रविंद्र जाडेजा की पत्नी रिवाबा को टिकट दिया गया है। जामनगर ग्रामीण से राघव जी को उतारा गया है। 

गुजरात में करीब 5 करोड़ मतदाता 1 और 5 दिसंबर को प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे, जो 8 दिसंबर को मतगणना के साथ सामने आएगा। गुजरात में भाजपा 27 सालों से सत्ता में है और लगातार सतवीं बार चुनाव जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है। वहीं, कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी भाजपा से सत्ता छीनने का प्रयास कर रही है। हालांकि, हाल में आए अधिकतर सर्वे में भाजपा को जीत मिलने की भविष्यवाणी की गई है।

ये भी पढ़ें:- 24 घंटे में भाजपा ने कांग्रेस को दिया दूसरा झटका जाने क्या..

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed