मॉस्को ने की यूक्रेन के ब्रोवरी में एयर स्ट्राइक, Lutsk में रूस का हमला, 4 सैनिक शहीद

0

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पहली बार इस बात का खुलासा किया है कि आखिर क्यों नाटो या अमेरिका इस युद्ध से दूर है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : रूस यूक्रेन के युद्ध को पूरे 17 दिन हो गए है. हर बीतते समय के साथ ही दोनों देशों के बीच चल रही जंग पेचिदा होता जा रहा है. दोनों दोशों में से कोई पक्ष झुकने को तैयार नहीं है. वहीं दूसरी तरफ इन यूक्रेन रूस की लड़ाई ने दुनिया के अन्य कईं देशों के राजनेताओं को चिंता में डाल दिया है. फिलहाल रूस की ओर से यूक्रेनी कई शहरों पर मले किए जा रहे हैं. रूसी सैनिकों ने ब्रोवरी में भारी गोलाबारी की. इसके चलते एक खाद्य भंडारण गोदाम में आग लग गई. मिली जानकारी के अनुसार बीते 17 दिनों में यूक्रेन के 1,00,000 नागरिक क्राको और करीब 2,00,000 नागरिक वारसॉ में शरण लेने पहुंचे हैं. शरणार्थियों की संख्या इतना ज्यादा हो गई है कि अब दोनों ही देश पलायन कर रहे लोगों को स्वीकार करने में असमर्थ हैं.

यूक्रेन के ब्रोवरी में रूसी सैनिकों की एयर स्ट्राइक

रूसी सैनिकों ने कीव को घेरने की तैयारी में हमले तेज कर दिए हैं.  मिली जानकारी के अनुसार रूसी सैनिकों ने ब्रोबरी में भारी गोलाबारी की. इसके चलते एक खाद्य भंडारण गोदाम में आग लग गई. 

रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के Dnipro में की बमबारी

रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के Dnipro में एक बार फिर से हमला कर दिया है. Dnipro शहर के मेयर बोरिस फिलाटोव ने कहा कि यूक्रेन की वायु रक्षा प्रणालियों ने सुबह के हमले को नाकाम कर दिया था.

रूस की घेराबंदी के लिए अमेरिका ने भेजी सेना

रूस यूक्रेन पर लगातार हमले कर रहा है. जिसे देखते हुए अमेरिका समेत कई पश्चिमी देशों की नजर है. हाल ये है कि अब अमेरिका ने रूस की घेराबंदी करने के लिए 12 हजार फौजियों को भेजा है. साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हम NATO के हर क्षेत्र के हर इंच की रक्षा करेंगे. साथ ही उन्होंने यूक्रेन में तीसरा विश्व युद्ध नहीं लड़ने पर भी जोर दिया है।

ये भी पढ़ें : ‘क्या आप जेल में हैं?’ पाकिस्तान मे ऑस्ट्रेलियाई टीम को लंच में दाल-रोटी, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

रूसी सेना ने ओडेसा में गोलीबारी

यूक्रेन ने दावा किया गया है कि Nikolaev में गोलीबारी जारी है. रूसी सेना अब ओडेसा में हमले तेज करने जा रही है. साथ ही रूस ओडेसा में सेंध लगाने की कोशिश कर रहा है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed