बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, सत्याग्रह एक्सप्रेस की 5बोगियां बिना इंजन पटरी पर दौड़ी, बाल-बाल बचे यात्री

0

सत्याग्रह एक्सप्रेस के डिब्बे इंजन से अलग हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर बेतिया मझौलिया स्टेशन के पास सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन के पांच डिब्बे इंजन से अलग हो गए ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :– इस वक्त बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां सत्याग्रह एक्सप्रेस के डिब्बे इंजन से अलग हो गए है । और मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड (Muzaffarpur-Narkatiaganj Rail Section) पर बेतिया मझौलिया स्टेशन के पास सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन के पांच डिब्बे इंजन से अलग हो गए है । इस मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारी पहुंच गए हैं । और इस घटना में अभी तक यात्रियों के हताहत होने की सूचना नहीं आई है ।

दरअसल बेतिया में चलती ट्रेन से कोच अलग हो गया है । और घटना मझौलिया-बेतिया रेलखंड के महोदी पुर के समिप की है, जहां गुरुवार सुबह करीब 9:38 बजे 15273 सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन से कोच अलग हो गया है । और चलती ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई थी ट्रेन के 15 बोगी पीछे रह गई और इंजन 7 बोगियों को लेकर आगे चला गया था यात्री रुके हुए बोगियों से जैसे-तैसे उतरने लगे. हालांकि 200 मीटर आगे जाते ही इंजन को रोक लिया गया और बोगियों को जोड़ा गया है । और इस घटना के दौरान करीब 20 मिनट तक इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन ठप रहा है ।

इधर घटना के बाद रेल यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई है । और बता दें, सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन रक्सौल से आंनद बिहार टर्मिनल के लिए जा रही थी । इसी दौरान बेतिया मझौलिया रेलवे स्टेशन के बीच महोदी पुर के समिप यह घटना हुआ । और घटना के बाद आस पास के लोग भी इकट्ठा हो गए हैं । और मौके पर रेलवे के वरीय अधिकारी पहुंचकर घटना की जांच में जुट गए हैं ।

हालांकि इस घटना के दौरान जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है । और वहीं मामले में मझौलिया स्टेशन मास्टर वेद प्रकाश झा ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर स्टेशन से एक अधिकारी को भेजा गया था और आधे घंटे के अंदर ट्रेन की दोनों हिस्से को जोड़ दिया गया है और ट्रेन खुल गई है । और वहीं बेतिया रेल डीएसपी पंकज कुमार ने बताया कि ट्रेन टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण दो हिस्सों में बट गई थी. आधे घंटे के अंदर दोनों हिस्से को ज्वाइन कर दिया गया है । ट्रेन खुल भी गई है ।

यह भी पढ़े :- Dhirendra Shastri in Prayagraj : धीरेंद्र शास्त्री की प्रयागराज में एंट्री,सजेगा बालाजी का दरबार, दूर-दूर से पहुंचे श्रद्धालु

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *