दिवाली-छठ के मौके पर यूपी रोडवेज का बड़ा ऐलान…यात्री आराम से पहुंचेंगे घर, ड्राइवर-कंडक्टर को दी जायेगी प्रोत्साहन राशि

 दीपावली, भाई दूज और छठ के पर्व को देखते हुए यूपी रोडवेज ने बड़ा ऐलान किया है. त्‍योहारों पर बसों के संचालन में अहम भूमिका निभाने वाले चालक और परिचालक समेत अन्य कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी

News jungal desk :– इस बार दीपावली, भाई दूज, छठ के पावन पर्व पर अपने घर जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है । और घर जाने वाले लोगों को कोई दिक्‍कत ना हो, इसलिए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने एक बड़ा कदम उठाया है । और दरअसल त्योहारों पर बसों के संचालन में अहम भूमिका निभाने वाले चालक और परिचालक समेत अन्य कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी ।

मेरठ क्षेत्रीय कार्यालय रोडवेज के एआरम फाइनेंस मुकेश अग्रवाल ने खास बातचीत में बताया कि शासन के निर्देश के अनुसार, 10 नवंबर से 20 नवंबर तक नियमित रूप से बसों के संचालन में जो चालक परिचालक अहम भूमिका निभाएंगे । और उनको 400 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 11 दिन के 4400 रुपये प्रोत्साहन राशि के हिसाब से दिए जाएंगे । साथ ही बताया कि अगर कोई चालक और परिचालक 1 दिन की छुट्टी करता है । वह 10 दिन तक संचालन प्रक्रिया को जारी रखेगा । तो उसे 350 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से प्रोत्साहन राशि दी जाएगी । और इसी के साथ ही अन्य कर्मचारियों के लिए भी प्रोत्साहन राशि जारी की जाएगी ।

यह रहेगा नियम
एआरएम फाइनेंस मुकेश अग्रवाल ने बताया कि बस 300 किलोमीटर प्रतिदिन चलना अनिवार्य है. इसके अतिरिक्त अगर वह बस के संचालन में भूमिका निभाएंगे, तो 55 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से अतिरिक्त मानदेय संविदा चालक व परिचालक को प्रदान किया जाएगा. बता दें कि मेरठ में 492 उत्तर प्रदेश परिवहन और 282 अनुबंधित बस का संचालन किया जाता है. ऐसे में अगर नियमित रूप से सभी बसों का संचालन त्योहारों हुआ, तो यात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी.

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में हुआ पहले चरण का मतदान,मतदान कराने गई 16 टीमें नहीं लौटी वापस, अब भी हो रहा इंतजार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *