राजस्थान में ACB की बड़ी कार्रवाई, ED के ऑफिसर और दलाल को 15 लाख रिश्वत लेते किया ट्रैप

0

 राजस्थान के जयपुर में ED ऑफिसर पर ACB ने बड़ी कार्रवाई की है. ED के प्रवर्तन अधिकारी नवल किशोर मीणा को एसीबी ने ट्रैप किया है. इंफाल मणिपुर कार्यालय में तैनात ED अधिकारी नवल किशोर मीणा पर कार्रवाई हुई है

News jungal desk :राजस्थान के जयपुर में ED ऑफिसर के खिलाफ ACB ने बड़ी कार्रवाई की है । और ED के प्रवर्तन अधिकारी नवल किशोर मीणा को एसीबी ने घूस लेते हुए ट्रैप किया गया है । घूस लेने के आरोपी नव किशोर मीणा इंफाल (मणिपुर) कार्यालय में तैनात हैं । और इसके साथ ही उनके सहयोगी और कनिष्ठ सहायक उप पंजीयक (मुंडावर) बाबूलाल मीणा के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. 15 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में प्रवर्तन निदेशायल के अध‍िकारी के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है ।

ईडी अधिकारी नवल किशोर मीणा पर आरोप है कि चिटफंड को लेकर दर्ज मामले में आरोपी की प्रॉपर्टी अटैच न की जाए और इसको लेकर घूस के तौर पर बड़ी रकम मांगी गई थी । ED के अधिकारी और सहयोगी के घर सहित अन्य ठिकानों पर एसीबी की टीम सर्च अभियान चला रही है. एसीबी के ADG हेमंत प्रियदर्शनी ने यह जानकारी दी है ।

ED का आरोपी अफसर ACB की कस्टडी में
ACB ने गुरुवार को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया । आरोपी अफसर नवल किशोर मीणा पर प्रॉपर्टी अटैच न करने के एवज में 15 लाख रुपये की रिश्‍वत मांगी गई थी । और जानकारी के मुताबिक, आरोपी अधिकारी नवल किशोर के लिए एक बिचौलिया घूस की डिमांड कर रहा था । और घूस लेने वाले को भी ACB ने दबोच लिया है. ईडी के अधिकारी और अन्‍य आरोपी एसीबी की कस्‍टडी में हैं. फिलहाल एसीबी मुख्यालय में दोनों से पूछताछ की जा रही है ।

जयपुर, बहरोड़ और नीमराणा में ACB की कार्रवाई
बाबूलाल मीणा को नीमराना स्थित उनके निवास से दबोचा गया है. बाबूलाल को 15 लाख रुपये की घूस लेते हुए दबोचा गया. इंफाल में चल रहे एक मुकदमे से जुड़े मामले में घूस मांगी गई थी. नीमराणा के साथ ही बहरोड़ और जयपुर में भी एसीबी की कार्रवाई चल रही है. दूसरी तरफ, एसीबी की कार्रवाई से मुंडावर तहसील परिसर में स्थित उप पंजीयक कार्यालय पर सन्नाटा पसरा हुआ है. तहसीलदार सहित अन्‍य कर्मचारी गायब हैं.

Read also: मराठा आंदोलन के चलते खूब हंगामा, आखिर क्यों फैसला नहीं कर पा रही महाराष्ट्र सरकार? जानें वजह

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed