भोपाल दिल्ली वंदे भारत के स्टॉपेज का समय बढ़ा, नया शेड्यूल जारी

भोपाल दिल्ली वंदे भारत के यात्रियों द्वारा मांग की जा रही थी कि झांसी, ग्वालियर और आगरा रेलवे स्टेशनों पर ट्रेन सिर्फ 2 मिनट रुकती है. उसके ठहराव के समय में वृद्धि होनी चाहिए.

News Jungal Desk :– क्या आपको पता है कि भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस के हॉल्ट स्टेशनों का समय बदला जा रहा है. जी हां, आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से यात्रियों द्वारा मांग की जा रही थी कि वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी, ग्वालियर और आगरा कैंट स्टेशन पर ट्रेन सिर्फ दो मिनट रुकती है तो उसके ठहराव के समय में वृद्धि होनी चाहिए. लगातार उठ रही इस मांग को लेकर रेल मंत्रालय ने वंदे भारत एक्सप्रेस Vande Bharat Express के समय में कुछ बदलाव करने का फैसला किया है. वंदे भारत का नया शेड्यूल जारी किया गया है, जिसमें स्टेशनों पर ट्रेन के रूकने के समय को बढ़ा दिया गया है.

भोपाल रेल मंडल के प्रवक्ता सूबेदार सिंह ने बताया कि रेल मंत्रालय ने 20171 वंदे भारत एक्सप्रेस जो रानी कमलापति से हजरत निजामुद्दीन, वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी, ग्वालियर और आगरा कैंट स्टेशन से होकर गुजरती थी । इन तीनों स्टेशन पर अभी तक यह ट्रेन मात्र 2 मिनट ही रुकती थी. इस वजह से कई यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने और उतरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था.

भोपाल से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत का नया शेड्यूल
नए शेड्यूल के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर खुलेगी. 8 बजकर 39 मिनट पर वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन ट्रेन पहुंचकर रुकेगी. ठीक 4 मिनट बाद 8.43 मिनट पर ट्रेन झांसी से रवाना हो जाएगी. ग्वालियर पहुंचने का समय ट्रेन का 9 बजकर 41 मिनट होगा, वहीं वहां से खुलने का समय 9 बजकर 45 मिनट. आगरा कैंट स्टेशन पर ट्रेन 11 बजकर 11 मिनट पर पहुंचेगी ट्रेन के खुलने का समय आगरा कैंट से 11 बजकर 15 मिनट पर होगा.

दिल्ली से भोपाल आने वाली वंदे भारत का नया शेड्यूल
ठीक इसी तरह हजरत निजामुद्दीन से वंदे भारत एक्सप्रेस दोपहर के 2 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी. आगरा कैंट स्टेशन पहुंचने का समय ट्रेन का 4 बजकर 20 मिनट होगा, वहीं प्रस्थान करने का समय 4 बजकर 24 मिनट. शाम के 5 बजकर 30 मिनट पर ट्रेन ग्वालियर पहुंचेगी. ट्रेन के ग्वालियर से खुलने का समय 5 बजकर 34 मिनट होगा, वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी ट्रेन 6 बजकर 56 मिनट पर पहुंचेगी ठीक 7 बजते ही वीरांगना लक्ष्मी बाई झांसी से ट्रेन रवाना हो जाएगी. रानी कमलापति स्टेशन रात 10 बजकर 15 मिनट पर पहुंचेगी.

यह भी पढ़े : मणिपुर : इंफाल में फिर भड़की हिंसा,लगा कर्फ्यू, बुलाई गई सेना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *