बेंगलुरु : पीएम मोदी ने देश की 5वीं वंदे भारत ट्रेन को दखाई हरी झंडी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक और तमिलनाडु के दौरे पर हैं. शुक्रवार सुबह पीएम मोदी बेंगलुरु पहुंचे, जहां वह कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे. प्रधानमंत्री दक्षिण भारत की पहली तथा भारत की पांचवीं वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और हवाईअड्डे के टर्मिनल-2 का भी उद्घाटन करेंगे ।

न्यूज जंगल पॉलिटिकल डेक्स :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार से दक्षिणी राज्यों- कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के 2 दिवसीय दौरे पर गये हैं प्रधानमंत्री मोदी आज अपनी यात्रा के पहले दिन कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु पहुंचे, जहां वह कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत भी करेंगे और दक्षिण भारत की पहली व भारत की पांचवीं वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और साथ ही वह तमिलनाडु के मदुरै में एक दीक्षांत समारोह में भी शिरकत करेंगे. तो चलिए जानते हैं पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स. अब तक के ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के केएसआर रेलवे स्टेशन पर भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को हरी झंडी दिखाया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के विधान सौध में संत कवि कनकदास और महर्षि वाल्मीकि की मूर्तियों पर पुष्पांजलि अर्पित किया था ।

कर्नाटक: पीएम नरेंद्र मोदी बेंगलुरु पहुंच गये हैं बेंगलुरु एयरपोर्ट पर गवर्नर थावरचंद गहलोत, मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने उनका स्वागत किया था और इस दौरान कई अधिकारी मौजूद रहे है ।

कर्नाटक में क्या-क्या करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे की शुरुआत कर्नाटक से कर रहे हैं, जहां सुबह-सुबह वह बेंगलुरु में संत-कवि कनक दास और महर्षि वाल्मीकि की मूर्तियों पर पुष्पांजलि अर्पित करी थी और प्रधानमंत्री मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस और भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे और बाद में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन भी करेंगे । उनका बेंगलुरु में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के बाद नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फुट की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करने का भी कार्यक्रम रखा गया है ।

प्रधानमंत्री मोदी आज ही दोपहर बाद तमिलनाडु के डिंडीगुल में गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान के 36वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंने पहुचेगे और आधिकारिक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे और वह तेलंगाना के रामागुंडम में आरएफसीएल संयंत्र का भी दौरा करेंगे और वहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे ।

PM मोदी के दौरे का आज का पूरा शेड्यूल
10 बजे: पीएम मोदी का बेंगलुरु एयरपोर्ट पर आगमन करेगे
10.30 बजे: विधानसौदा (विधानसभा) पहुंचेंगे PM मोदी
10. 30 बजे: संत कनकदास और संत वाल्मीकि की प्रतिमाओं को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे
10.52 बजे: संगोली रायन्ना रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी
11.01 बजे: पीएम मोदी भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे ।
11.50 बजे: पीएम मोदी बेंगलुरु हवाईअड्डे के टर्मिनल-2 का उद्घाटन करेंगे
12.20 बजे : हवाईअड्डे के पास निर्मित बेंगलूरु के संस्थापक केम्पेगौड़ा की 108 फीट की कांस्य प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे.
1.09 बजे: अमृत 2.0 योजना का उद्घाटन
1.30 बजे: पीएम मोदी का भाषण
1.45 बजे: तमिलनाडु के मदुरै एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे.
02 बजे: मुदैर में पीएम मोदी की लैंडिंग
02 से 2.15 बजे: एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत
04.30 से 5.30 बजे: गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान में 36वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे पीएम मोदी ।

यह भी पढ़ें :- जैकलीन की जमानत पर आज फैसला, मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुनवाई जारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed