रिलीज से पहले इस सीन को लेकर कानूनी पेंच में फंसे ‘जयेशभाई’, रणवीर सिंह की फिल्म के खिलाफ दर्ज हुआ केस

0

रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म जयेशभाई जोरदार अपनी रिलीज से पहले कानूनी मामले में फंसी हुई दिख रही हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसको फैंस की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी।

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म जयेशभाई जोरदार अपनी रिलीज से पहले कानूनी मामले में फंसी हुई दिख रही हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसको फैंस की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। अब ट्रेलर में दिखाए गए प्रसव से पूर्व भ्रूण का लिंग निर्धारण परीक्षण कराते हुए दिख रहे हैं। जिसको लेकर दिल्ली कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

अंग्रेजी वेब साइट पिंकविला के अनुसार, जयेशभाई जोरदार के ट्रेलर में सीन को लेकर दिल्ली कोर्ट में याचिका दायर की गई है। अधिवक्ता पवन प्रकाश पाठक द्वारा इस याचिका में कहा गया है कि, प्रसव से पूर्व लिंग निर्धारण और परीक्षण करना वैधानिक रूप से निषिद्ध है। उम्मीद है कि ये सीन इन निषिद्धा गति विधियों को बढ़ावा दे सकता है और इस आधार पर इसको हटा दिया जाए।

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

इस कॉमेडी ड्रामा से भरपूर इस फिल्म में वो एक गुजराती शाख्स की भूमिका में नजर आने वाले हैं, जो अपनी एक अजन्मी बच्ची के लिए लड़ते हुए दिखाई देंगे। इस फिल्म में रणवीर सिंह के साथ शालिनी पांडेय मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं। फिल्म में रणवीर सिंह, शालिनी पांडेय के अलावा बोमन ईरानी और रत्न पाठक शाह भी अहम किरदार में दिखाई देंगी। दिव्यांग टक्कर के निर्देशन में बनी इस फिल्म का निर्माण यशराज फिल्म्स के बैनर तले किया गया है। ये फिल्म 13 मई, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

हाल ही में उन्होंने एक वेब साइट को दिए इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि ये फिल्म लैंगिक समानता के पक्ष का काफी मजबूती के साथ पेश करेगी, जो चार्ली चैपलिन के व्यंग्य की तर्ज पर बनाया गया है’। उन्होंने विस्तार से बताया कि, ‘जयेशभाई एक ऐसा कैरेक्टर है जिसका हिंदी सिनेमा में कोई संदर्भ बिंदु नहीं है। लेकिन अगर मुझे इस किरदार के तौर-तरीकों के मामले में किसी के साथ समानताएं देखनी हैं, तो वो चार्ली चैपलिन होंगे।

वैन में चिपकाया चार्ली चैपलिन का पोस्टर

उन्होंने आगे कहा, ‘जयेश की भूमिका के लिए यही मेरी प्रेरणा थी। मैंने इस तस्वीर को चार बाई चार का पोस्टर बनवा कर अपनी वैनिटी वैन में चिपका दिया। इससे मुझे हर वो संकेत मिले, जो मुझे जयेश बनने के लिए बाहर जाने से पहले चाहिए था।’

ये भी पढ़ें : जब युवक ने इस्लाम को छोड़ने का फैसला किया  तो  हुआ बुरा  अंजाम, जाने पूरा मामला

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *