फिर से Future Retail के शेयरें की ट्रेडिंग पर लगी रोक, कंपनी खरीदने की रेस में अडानी-अंबानी

0

कर्ज में डूबी किशोर बियानी की कंपनी Future group के शेयरों में पिछले हफ्ते जबरदस्त तेजी आई थी। वही, आज कंपनी के शेयरों की ट्रेडिंग एक बार फिर से बंद कर दी गई है। इससे पहले पिछले महीने Future Retail…..

Business Desk: कर्ज में डूबी किशोर बियानी की कंपनी Future group के शेयरों में पिछले हफ्ते जबरदस्त तेजी आई थी। वही, आज कंपनी के शेयरों की ट्रेडिंग एक बार फिर से बंद कर दी गई है। इससे पहले पिछले महीने Future Retail की ट्रेडिंग बंद कर दी गई थी। बता दे कि कंपनी दिवालियपन की प्रक्रिया से गुजर रही है। आमतौर पर डी-लिस्टिंग तब होती है जब कोई कंपनी अपने संचालन को रोक देती है या मर्ज, एक्सपैंड या रीकंस्ट्रक्ट करती है। जो कंपनी नियमों का सही पालन नहीं करती है या दिवालिया प्रक्रिया में होती है तब भी ट्रेडिंग पर रोक लगती है।

अडानी और अंबानी खरीदने की रेस में शामिल
शुक्रवार को कंपनी के शेयर शुरुआती कारोबार में लगभग 5% की तेजी के साथ 3.83 रुपये पर पहुंच गए थे। लगातार दो कारोबारी दिन से इसमें अपर सर्किट लग रहा था। खबरों कि माने तो फ्यूचर रिटेल को खरीदने के लिए मुकेश अंबानी और गौतम अडानी जैसे दिग्गजों ने दिलचस्पी दिखाई है।

जानकारी के अनुसार अडानी ग्रुप और फ्लेमिंगो ग्रुप के संयुक्त कारोबार, रिलायंस रिटेल वेंचर्स और अप्रैल मून रिटेल प्राइवेट समेत 13 कंपनियों ने दिवालिया कंपनी का अधिग्रहण करने में रुचि दिखाई है। वही सूत्रों का कहना है कि इन कंपनियों ने फ्यूचर रिटेल एसेट्स में अपनी रुचि इस उम्मीद में जताई है ताकि उन्हें इसके साथ एक और लिस्टेड कंपनी फ्यूचर सप्लाई चेन सॉल्यूशंस में भी हिस्सा मिल जाएगा। वहीं, ज्यादा बिडर्स नागपुर में सप्लाई चेन के गोदाम पर फोकस कर रहे हैं।

बता दें कि फ्यूचर सप्लाई चेन सॉल्यूशंस को फाइनेंसियल ईयर 2022 में 700 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। वही कंपनी 65 डिस्ट्रब्यूटर सेटर्स का संचालन करता है। जिसमे कुल 8.02 मिलियन वर्ग फुट का क्षेत्र शामिल है। इसके अलावा कंपनी का देशभर में 13 हब और 123 ब्रांचेंज है। साथ ही कंपनी फ्रेंचाइजी भी देती है।

अब तक 92% टूट चुका शेयर
दिवालियापन से गुजर रही फ्यूचर ग्रुप की कंपनी फ्यूचर रिटेल के शेयर 10 अक्टूबर से ही BSE और NSE पर कारोबार नहीं कर रहे थे। इन शेयर की ट्रेडिंग बंद कर दी गई थी। उस समय फ्यूचर रिटेल के शेयर 3.60 रुपये पर बंद हुए थे लेकिन बीच में कंपनी के शेयरों की ट्रेडिंग खोल दी गई थी। अब तक इस साल फ्यूचर रिटेल के शेयरों ने अपने निवेशकों को 95% से ज्यादा का नुकसान करा चुकी है।

यह भी पड़े: महेश बाबू के पिता घट्टामनेनी कृष्णा का निधन, मां के बाद अब उठा पिता का साया….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed