Avatar 2: कल एक नया इतिहास रचने को तैयार है दुनिया की सबसे मंहगी फिल्म, पहले पार्ट ने तोड़ा था टाइटैनिक का रिकार्ड

0

दुनिया की सबसे मंहगी फिल्मों में से एक Avatar- The Way of Water कल यानी 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। 250 मिलियन डॉलर्स (लगभग 2000 करोड़ रुपए) में बनी यह फिल्म कल दुनिया भर के दर्शकों….

Entertainment Desk: दुनिया की सबसे मंहगी फिल्मों में से एक Avatar- The Way of Water कल यानी 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। 250 मिलियन डॉलर्स (लगभग 2000 करोड़ रुपए) में बनी यह फिल्म कल दुनिया भर के दर्शकों के लिए रिलीज हो जाएगी। यह फिल्म साल 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म Avatar का दूसरा पार्ट है।

बता दे कि 2000 करोड़ रुपए में बनी फिल्म Avatar- The Way of Water का कॉन्सेप्ट फिल्म को डायरेक्टर जेम्स कैमरून की मां शर्ली कैमरून के एक सपने से आया। उन्होंने एक सपना देखा था जिसमें उन्होंने एक नीले रंग की लड़की को देखा जिसकी लंबाई करीब 12 फीट थी। जिसके बाद डायरेक्टर जेम्स कैमरून की मां ने उनको यह सपना सुनाया और जेम्स को ऐसे ग्रह की कहानी का आइडिया ढूंढ निकला और इस फिल्म कि कहानी गढ़ दी।

Avatar- The Way of Water जेम्स कैमरन की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म Avatar की अगली कड़ी है, जो 16 दिसंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है। यह फिल्म 2009 में आई फिल्म अवतार के 13 साल बाद आ रही है। 2009 में आई अवतार ने दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म टाइटैनिक का भी रिकार्ड तोड़ा था। इस फिल्म ने दुनिया भर में 2.7 बिलियन डॉलर कमाए थे। अब सभी की निगाहें 2000 करोड़ में बने दूसरे पार्ट Avatar- The Way of Water पर टिकी हैं कि अब यह कमाई में कौन सा नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।

यह भी पढ़ें: मेच्‍योर होने से पहले Fixed Deposit तुड़वाना आपको पद सकता है भारी, जाने इससे जुड़े नियमो के बारे में….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *