मां का मंगलसूत्र बेचकर चालान के पैसे भरने आये ऑटो चालक के प्रति दिखी ARTO की दरियादिली

0

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के पुरंदरपुर थानाक्षेत्र से एक मानवता को प्रोत्साहित करने का मामला सामने आया। जहा एक बेटे को चालान भरने के लिए अपनी मां का मंगलसूत्र बेचना पड़ा। हालांकि इस बीच परोपकार के भावना की मिशाल पेश करने वाली एक और घटना सामने आई। यह पूरा मामला महराजगंज के पुरंदरपुर थाना क्षेत्र अंतरगर्त ग्राम सिंहपुर ताल्ही निवासी राजकुमार का है जो की पेशे से एक ऑटो चालक हैं। वह ऑटो चलाकर अपना जीवन यापन करते हैं।

उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण जब उनका चालान कट गया तो मजबूरन उन्हें अपनी मां का मंगलसूत्र बेचना पड़ गया | सिंहपुर ताल्ही निवासी राजकुमार जब चालान जमा करने पहुंचे तो यह बात ARTO को पता चली कि उन्हें चालान की रकम चुकाने के लिए मां का मंगलसूत्र बेचना पड़ा है तो ARTO ने यह जानकर राजकुमार के चालान की रकम की भरपाई खुद कर दी ।

राजकुमार को 24,500 रुपये बतौर चालान जमा करने थे लेकिन यह रकम ARTO ने स्वयं से चुकाई। इतना ही नहीं ARTO ने राजकुमार के बेटे की पढ़ाई का भी जिम्मा खुद उठाने की भी बात कही है। ARTO के इस दरियादिली की चर्चा पूरे जिले में चल रही है. इस कदम के लिए लोग ARTO की जमकर सराहना भी कर रहे है।

ये भी पढ़ें :-दिलीप घोष ने शरद पवार पर साधा निशाना, कहा- ऐसा राष्ट्रपति होगा तो देश में आतंकवाद बढ़ेगा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *