साकेत के सेलेक्ट सिटी वाक मॉल में खुला Apple स्टोर, टिम कुक ने किया उद्घाटन

0

Apple  के सीईओ टिम कुक ने दिल्ली के साकेत में देश के दूसरे ऐपल स्टोर का उद्घाटन किया. इस मौके पर सैकड़ों लोग मौजूद थे जिनका टिम कुक ने गर्मजोशी से स्वागत किया. इस स्टोर में 15 भाषाओं में ग्राहकों को सेवाएं दी जाएंगी

News Jungal Desk : ऐपल ने आखिरकार भारत में अपने दूसरे आधिकारिक रिटेल स्टोर का उद्घाटन दिल्ली के साकेत में कर दिया है। और इस स्टोर का उद्घाटन ऐपल (Apple) के सीईओ (CEO) टिम कुक (Tim Cook) ने आज सुबह 10 बजे किया. ऐपल स्टोर (Apple Store) के खुलने के पहले वहां कई लोग आ गए थे जिनसे मुलाकात करने के बाद स्टोर का उद्घाटन किया गया है । बता दें, 19 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एप्पल के अपना पहला स्टोर खोला था ।

जानकारी के अनुसार , लोग दिल्ली स्टोर के खुलने के पहले ही उसे देखने के लिए पहुंचने लगे थे । और गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद समेत दिल्ली के आस-पास के कई इलाकों से सैकड़ों की संख्या में लोग ऐपल स्टोर पर पहुंचे और इन लोगों में स्टोर को लेकर काफी उत्साह भी दिखा था ।

18 राज्यों से हैं कर्मचारी
साकेत स्थित सेलेक्ट सिटी मॉल (Select City Mall) में यह स्टोर खुला है । और इस कार्यक्रम के लिए टिम कुक बुधवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे । और ऐपल ने भारत में भाषाई विविधता को देखते हुए अपने स्टोर पर कुछ खास इंतजाम किए हैं । और दिल्ली के ऐपल स्टोर में 18 राज्यों से 70 से ज्यादा कर्मचारी रखे गए हैं । इस स्टोर पर 15 से ज्यादा भाषाओं में ग्राहकों को सर्विस दी जाएगी।

ऐपल के वाईस प्रेजिडेंट (रिटेल) डिएड्रे ओब्राएन ने बोला कि ऐपल की टीम भारतीय ग्राहकों के लिए बेहतरीन उत्पाद की पेशकश करेगी और इसके लिए वे काफी उत्साहित हैं ।

आप को बता दें कि दिल्ली के साकेत स्थित ऐपल का स्टोर मुंबई के ऐपल बीकेसी की तुलना में थोड़ा छोटा है । और ऐपल के दोनों स्टोर का बाहरी लुक चटक रंगों में तैयार किया गया है । और दिल्ली स्टोर के एंट्री गेट का डिजाइन किलेनुमा दरवाजों के समान रखा गया है । और जानकारी के अनुसार मुंबई के स्‍टोर को 42 लाख रुपए के मासिक किराए पर 133 महीने के लीज पर लिया गया है, जिसे 60 महीने के लिए और बढ़ाया जा सकता है ।

बता दें कि टिम कुक ने बुधवार की शाम पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की थी । टिम कुक ने गर्मजोशी से स्वागत के लिए ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा था । और इस मौके पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि टिम कुक से मिलकर उन्हें भी बहुत खुशी हुई और कई विषयों पर विचारों को साझा करने का बहुत अच्छा अनुभव रहा है ।

Read also : 1 मई से नए नियम लागू , केन्‍द्र सरकार ने बैटरी से चलने वाले पर्यटक वाहनों को दी बड़ी राहत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *