लंदन भागने की फिराक में भगोड़े अमृतपाल की पत्नी को एयरपोर्ट में रोका गया

0

किरणदीप कौर एक एनआरआई है। 28 साल की किरणदीप और अमृतपाल की पत्नी है। पुलिस अमृतपाल की पत्नी से न केवल उसके पति के ठिकाने के बारे में बल्कि उसके काम के बारे में भी पूछताछ करने में जुटी है।

News Jungal Desk: खालिस्तान समर्थक व अलगाववादी अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को बुधवार को अमृतसर एयरपोर्ट पर रोक लिया गया है। बताया गया कि किरणदीप कौर एयरपोर्ट से लंदन भागने की तैयारी में थी। वहीं अब एयरपोर्ट पर ही इमीग्रेशन विभाग की टीम किरणदीप कौर से पूछताछ करने में जुटी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, किरणदीप कौर की फ्लाइट का समय दोपहर 1.30 बजे है। वह सुबह 11.30 पर एयरपोर्ट पहुंची थी। अधिकारियों ने यहीं पर किरणदीप कौर को रोक लिया और पूछताछ शुरू कर दी।

बता दें कि किरणदीप कौर एक एनआरआई नागरिक है। 28 साल की किरणदीप और अमृतपाल की शादी इसी वर्ष 10 फरवरी को हुई थी। माना जा रहा है कि अब पंजाब पुलिस भी अमृतपाल की पत्नी से अमृतपाल मामले में पूछताछ कर सकती है। हालांकि, अभी तक इसको लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। किरणदीप कौर अलगाववादी संगठन बब्बर खालसा के संपर्क में काफी समय से थी। साल 2020 में यूके में पुलिस की रडार पर आ चुकी थी।

अमृतपाल को तलाश रही पुलिस

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने की कोशिश में है। बीते कई दिनों से उसकी गिरफ्तारी को लेकर एक ऑपरेशन चल रहा है। भगोड़े अमृतपाल के कई साथियों को भी दबोचा जा चुका है, लेकिन वह अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है। 3 दिन पहले पुलिस को इनपुट मिले थे कि वर्तमान में अमृतपाल सिंह पुलिस से बचते हुए अमृतसर तरनतारन के आसपास के इलाके में कहीं छिपकर बैठा है। पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल सिंह और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे‘ के कई सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। अमृतपाल और उसके सहयोगियों पर समाज में वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमला करने से संबंधित कई आपराधिक मामलों के तहत केस दर्ज किया गया है।

Read also: ‘राहुल जान लें, न्यायालय आपके दबाव में नहीं आने वाला’- संबित पात्रा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *