उम्मीदवारों के समर्थन में वाराणसी पहुंचे अनुराग ठाकुर बोले- अपनी सीट से हारेंगे अखिलेश

0

10 फरवरी को राज्य के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ. इस चुनाव में कुल 623 उम्मीदवार अपनी किस्मत का फैसला करेंगे.

जावेद मियाँदादच्या या विधानाचा बीसीसीआयचे अध्यक्ष अनुराग ठाकूर यांनी खरपूस समाचार घेतला. अनुराग ठाकूर म्हणाले, “पाकिस्तानचा हा माजी क्रिकेटर क्रिकेटच्या मैदानातील त्याच्या देशाच्या परभावाच्या रेकॉर्ड्समुळे अजूनही धक्क्यातच आहे.”

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी यानी कल हुई. यहां सात चरणों में मतदान होने हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल सोशल मीडिया से लेकर फील्ड तक लोगों के बीच अपनी पकड़ बनाने में लगे हुए हैं. दूसरे चरण के लिए सभी पार्टियों के नेता लगातार प्रचार प्रसार कर रहे हैं. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर आज वाराणसी में BJP उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे. 

वाराणसी मे प्रचार के दौरान अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस को निशाना बनाया. अनुराग ने कहा, ‘कांग्रेस बिकनी/हिजाब, सीएए/राफेल की बात करते हैं, लेकिन जनता उन्हें कभी स्वीकार नहीं करती क्योंकि वे कभी भी गरीबों के कल्याण की बात नहीं करते हैं.’  अनुराग ठाकुर ने अखिलेश पर भी तंज कसते हुए कहा कि अखिलेश यादव खुद अपनी ही सीट हार जाएंगे. उन्होंने सपा पर तुष्टीकरण का आरोप भी लगाया. अनुराग ने कहा कि सपा तुष्टीकरण की राजनीति से ही वोट बटोरना ही जानती है. आप लिख लीजिए की अखिलेश अपनी सीट से ही हार जाएंगे. 

11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ

गौरतलब है 10 फरवरी को राज्य के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ. इस चुनाव में कुल 623 उम्मीदवार अपनी किस्मत का फैसला करेंगे. मतदान सुबह 7 बजे शुरू होकर शाम 6 बजे तक चला. पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर सीटों पर मतदान हुआ. पहले चरण में 2.28 करोड़ मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जिनमें 1.24 करोड़ पुरूष, 1.04 करोड़ महिलाएं और 1448 ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : ‘वागले की दुनिया’ का एक साल पूरा होने पर जावेद अख्‍तर से बेबाक बातचीत, पढ़े आगे…

वहीं 14 फरवरी को दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, सहारनपुर, बिजनौर, शाहजहांपुर और अमरोहा, संभल जिले की 55 सीटें शामिल हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *