Amitabh Bachchan: बचपन में एक्टर को क्रिकेट के लिए मां तेजी बच्चन से पड़ती थी डांट…..

0

बॉलीवुड के बिग बी यानी Amitabh Bachchan एक्टिंग के साथ ही गीत-संगीत और क्रिकेट में भी काफी दिलचस्पी रखते है। बचपन में क्रिकेट की वजह से उन्हें मां तेजी बच्चन से खूब डांट भी पड़ती थी।

बॉलीवुड के बिग बी यानी Amitabh Bachchan एक्टिंग के साथ ही गीत-संगीत और क्रिकेट में भी काफी दिलचस्पी रखते है। बचपन में क्रिकेट की वजह से उन्हें मां तेजी बच्चन से खूब डांट भी पड़ती थी। अमिताभ अपने क्विज शो केबीसी के मंच पर और अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर कई बार क्रिकेट प्रेम का जिक्र कर चुके हैं। फिल्मी दुनिया में आने के बाद भी एक्टर का क्रिकेट प्रेम बरकरार रहा।

अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना ने कई फिल्मों में एक साथ काम करते नजर आ चुके है। अमिताभ-विनोद की जोड़ी हिट मानी जाती थी। इन दोनों की जोड़ी को ‘खून-पसीना’, ‘मुकद्दर का सिकद्दर’, ‘रेशमा और शेरा’ जैसी फिल्मों में काफी पसंद की गई है। वही फिल्म ‘अमर-अकबर-एंथोनी’ को भला कौन भूल सकता है।

आपको बता दे कि अमिताभ बच्चन की तरह ही विनोद को भी क्रिकेट खेलना और देखना दोनों ही काफी पसंद था। कम लोगों को पता होगा कि विनोद साल 2011 में क्रिकेट वर्ल्डकप मैच के दौरान टीम इंडिया को चीयर करते भी नजर आए थे। वहीं 1980 में कोलकाता के ईडन गार्डेन में हुए एक चैरिटी क्रिकेट मैच की ओपनिंग में भी अमिताभ और विनोद की जोड़ी मैदान में उतरी थी।

इन दिनों अमिताभ बच्चन ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ शो को होस्ट कर रहे हैं। इस शो के दौरान उनका सामना अलग-अलग तरह के कंटेस्टेंट के साथ होता रहता है। ऐसे ही एक कंटेस्टेंट ने जब उन्हें बताया कि क्रिकेट खेलने की अनुमति पिता नहीं देते थे, जबकि मैं क्रिकेट के लिए पागल था। इसपर अमिताभ ने भी अपने बचपन की यादों को साझा किया। बिग बी ने बताया कि ‘हम भी क्रिकेट के बहुत शौकीन थे और मैच की कमेंट्री सुनने के लिए बिस्तर में चादर ओढ़ कर छिप जाया करते थे और फिर ट्रांजिस्टर पर कमेंट्री सुनते थे। माँ जब ऐसा करते हुए पकड़ लेती थीं तो उन्हें खूब डांट पड़ती थी। वह कहती कि यह सब छोड़ो और पढ़ाई करो।

यह भी पढ़े: ‘Case Toh Banta Hai’ के सेट पर भड़के Abhishek, कहा मैं बेवकूफ नहीं हूं…ये ज्यादा हो रहा है….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed