योगी सरकार के मंत्री के इस्तीफे पर अखिलेश यादव ने कसा तंज

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की चर्चा है. इस बीच इस्तीफे की खबर पर अब विपक्ष के ओर से समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तंज कसा है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, जहां मंत्री होने का सम्मान तो नहीं परंतु दलित होने का अपमान मिले… ऐसी भेदभावपूर्ण भाजपा सरकार से त्यागपत्र देना ही अपने समाज का मान रखने के लिए यथोचित उपाय है. कभी-कभी बुलडोज़र उल्टा भी चलता है. बता दें कि जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने आरोप लगाया है कि दलित होने की वजह से विभाग में उनकी सुनवाई नहीं होती और न ही किसी बैठक की सूचना उन्हें दी जाती है.

यूपी सरकार में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक का एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि उन्होंने अपना इस्तीफा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेजा है. सोशल मीडिया पर वायरल इस खत के अनुसार, दिनेश खटीक ने पत्र में इस्तीफे का जिक्र कर कहा है कि अफसर उन्हें तवज्जों नहीं देते और विभाग में उनके दलित होने की वजह से उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है और उनका सम्मान नहीं होता है.

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़: 11 साल बाद जिम्मेदार अधिकारी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

सोशल मीडिया पर वायरल पत्र में राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने दावा किया कि ट्रांसफर सेशन में बहुत भ्रष्टाचार हुआ है. मैंने इस संबंध में सूचना मांगी तो मुझे अधिकारियों की ओर से अब तक नहीं दी गई. मेरे विभाग में ट्रांसफर के नाम पर गलत तरीके से धन वसूली की गई है. मैंने इस पर एक्शन लेने को कहा तो कोई कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने कहा कि विभाग में मुझे दलित होने की वजह से मान-सम्मान नहीं मिल रहा. अधिकारी मुझे तवज्जो नहीं देते हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *