फ्लाइट्स को लेकर जारी हुई एडवाइजरी,द‍िल्‍ली एयरपोर्ट एर‍िया में घने कोहरे की चादर

द‍िल्‍ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) एर‍िया और आसपास घने कोहरे (Dense Fog) के चलते लो व‍िज‍िब‍िल‍िटी बनी हुई है. इसके चलते उड़ानों पर बड़ा असर पड़ने की आशंका जताई है. दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से इसको लेकर अलर्ट भी जारी क‍िया है. द‍िल्‍ली एयरपोर्ट की ओर से जानकारी दी गई है क‍ि दिल्ली एयरपोर्ट के आसपास लो विजिबिलिटी (Low visibility) बनी हुई है. फिलहाल सभी उड़ानें सामान्य हैं. सभी यात्रियों से अनुरोध है कि वह अपनी यात्रा शुरू करने से पहले एयरलाइन से संपर्क करें।

न्यूज जंगल वेदर डेस्क :– द‍िल्‍ली में मौसम ने फ‍िर करवट लिया है । और मौसम साफ होने के बाद अब एक बार फ‍िर राजधानी में सुबह के वक्‍त कोहरे की चादर छाये जाने की स्थित‍ि पैदा हो गई है और सुबह के वक्‍त आज द‍िल्‍ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) एर‍िया और आसपास घने कोहरे (Dense Fog) के चलते लो व‍िज‍िब‍िल‍िटी बनी हुई है । और इसके चलते उड़ानों पर बड़ा असर पड़ने की आशंका जताई गई है । और दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से इसको लेकर अलर्ट भी जारी क‍िया गया है ।

द‍िल्‍ली एयरपोर्ट की ओर से जानकारी दी गई है क‍ि दिल्ली एयरपोर्ट के आसपास लो विजिबिलिटी (Low visibility) बनी हुई है । और फिलहाल सभी उड़ानें सामान्य हैं । और सभी यात्रियों से अनुरोध है कि वह अपनी यात्रा शुरू करने से पहले एयरलाइन से संपर्क करें ।
इस बीच देखा जाए तो जनवरी माह का कल आख‍िरी द‍िन था जनवरी माह खत्‍म हो गया है । और इसके बाद भी लोगों को अभी सर्दी से राहत म‍िलती नहीं द‍िख रही है ।

घने कोहरे और कोहरे की समस्‍या भी समाप्‍त होती नहीं द‍िख रही है और इसकी वजह से फ्लाइट्स के साथ-साथ रेल यात्रा और सड़क मार्ग भी प्रभाव‍ित हो रहा है । और इससे लोगों को यात्रा के दौरान काफी परेशानी उठानी पड़ रही है । और द‍िल्‍ली से उड़ाने भरने वाली फ्लाइट्स को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट के ल‍िए एडवाइजरी जारी करी है । और अलर्ट जारी क‍िया है ज‍िससे क‍ि क‍िसी प्रकार की असुव‍िधा से बचा जा सके ।

मौसम व‍िभाग की माने तो पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है और इसका बड़ा असर मैदानी इलाकों में देखने को म‍िल रहा है और आने वाले द‍िनों में इसका असर तापमान में गि‍रावट के रूप में दिखेगा।

राजधानी द‍िल्‍ली में वायु प्रदूषण के स्‍तर पर नजर डाली जाए तो आज मंगलवार को समग्र वायु प्रदूषण ‘मध्यम श्रेणी’ में है । और दिल्ली विश्वविद्यालय में 232 AQI खराब श्रेणी, गुरुग्राम में 121 AQI और नोएडा में 215 AQI ‘खराब श्रेणी’ में दर्ज किया गया है. हवा के चलने से इसमें सुधार की संभावना जताई जा रही है ।

यह भी पढ़े :-UP Weather Update : सर्द हवाओं के बीच बारिश के आसार,कानपुर में ठंड का पलटवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *