रुझानों में भाजपा को नगालैंड में बहुमत, त्रिपुरा में उतार-चढ़ाव; मेघालय में NPP सबसे बड़ी पार्टी

0

Meghalaya Tripura Nagaland Vidhan Sabha Chunav Result 2023 : त्रिपुरा, नगालैंड, मेघालय विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी हो रहे हैं. त्रिपुरा और मेघालय में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रहा है ।

News Jungal desk : मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। और त्रिपुरा में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है । और रुझान लगातार बदल रहे हैं। बीजेपी सिर्फ बहुमत के आंकड़े तक ही पहुंच पाई है . इधर टिपरा मोथा ने बीजेपी का खेल बिगाड़ा है तो दूसरी ओर कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन भी अच्छा प्रदर्शन करता दिख रहा है । और मेघालय का मुकाबला सबसे दिलचस्प है। यहां मुकुल संगम के नेतृत्व में टीएमसी ने कोनराड संगम की पार्टी एनपीपी को कड़ी टक्कर दिया है। मेघालय में दूसरों की भूमिका सबसे बड़ी हो गई है। और कुछ सीटें बीजेपी और कांग्रेस के खाते में जाती भी दिख रही हैं । मेघालय के रुझानों ने साफ कर दिया है कि यहां त्रिशंकु विधानसभा देखने को मिलेगी। और नगालैंड के नतीजे सबसे साफ हैं। और बीजेपी और एनडीपीपी गठबंधन यहां के ट्रेंड पर क्लीन स्वीप करता दिख रहा है।

मेघालय विधानसभा चुनाव के नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नजर नहीं आ रहा है। और कुल 59 सीटों के रुझान में एनपीपी 17 सीटों पर आगे, टीएमसी 13 सीटों पर आगे है । अन्य 17 सीटों पर चल रहे हैं। और बीजेपी 5 सीटों पर आगे चल रही है। और कांग्रेस भी 7 सीटों पर आगे चल रही है ।

नगालैंड विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रूझान के अनुसार, सत्तारूढ़ एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन सत्ता बरकरार रखने की ओर बढ़ता दिख रहा है । और टीवी चैनलों पर दिखाए जा रहे रूझानों में एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन मतगणना शुरू होने के बाद से ही 40 से अधिक सीट पर आगे है । और जबकि एनपीएफ ने छह सीट पर बढ़त बना रखी है । और मतगणना गुरुवार सुबह आठ डाक मतपत्रों की गिनती के साथ शुरू हुई । नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसवि पार्टी (एनडीपीपी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव पूर्व गठबंधन किया था. एनडीपीपी ने 40, जबकि भाजपा ने 20 सीट पर उम्मीदवार उतारे थे । और वहीं, नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने 22 सीट पर चुनाव लड़ा था । और वर्ष 2003 तक राज्य पर राज करने वाली कांग्रेस ने 23 सीट पर किस्मत आजमाई । और वर्तमान विधानसभा में उसका कोई सदस्य नहीं है ।

Read also : Weather Update Today: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed