हिंडनबर्ग के हमले के बाद अडानी की तूफानी वापसी, Adani के शेयरों में जोरदार तेजी

Adani news: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के कारण अडानी समूह के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली थी। हिंडनबर्ग ने अपनी निगेटिव रिपोर्ट से गौतम अडानी की कंपनियों के मार्केट कैप जबरदस्त नुकसान पहुंचाया लेकिन अब अडानी समूह के शेयरों में वापसी भी उसी अंदाज में दिख रही है जैसी गिरवट देखने को मिली थी।

to

News Jungal Buisness desk: अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Research Report) की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद अडानी के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है। कंपनियों के शेयरों में गिरावट के बाद अब निवेशकों का भरोसा अडानी के शेयरों पर वापस लौटा है। हिंडनबर्ग हमले के बाद आज पहली बार अडानी के शेयर 20 फीसदी की तेजी से चढ़ चुके हैं। अडानी की दो कंपनियों के शेयरों ने अपर सर्किट को छू लिया है। मंगलवार को अडानी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। अडानी एंटरप्राइजेज ( Adani Enterprises), अडानी विल्मर (Adani Wilmar), अडानी ग्रीन (Adani Green), अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) , एसीसी सीमेंट (Acc Cement), अंबुजा सीमेंट में शानदार तेजी देखने को मिली है।


अडानी का जबरदस्त कमबैक

अडानी के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। शुरूआती कारोबार में ही अडानी एंटरप्राइेज के शेयर 20 फीसदी तक उछल गए हैं। कंपनी का शेयर खबर लिखे जाने तक 235 .20 अंक चढ़कर 1808.50 रुपये पर पहुंच गया। वहीं अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिकस जोन लिमिटेड के शेयर आज 9.63 फीसदी की तेजी के साथ 583.25 रुपये पर पहुंत गए। खबर लिखे जाने तक अडानी पावर के शेयर 0.52 फीसदी की तेजी के साथ 183.50 रुपये पर पहुंच गए। अडानी ट्रांसमिशन के शेयर 1323.45 +63.05 (+5.00%) पर पहुंच गए। वहीं अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर 923.65 (+3.84%) पर पहुंच गए है। अडानी विल्मर 399.40 (+4.98%) रुपये पर पहुंच गए। वहीं NDTV के शेयर 4.98 फीसदी की तेजी के साथ 225.30 पर पहुंच गए। अडानी विल्मर के शेयरों में आज 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है। अंबुजा सीमेंट के शेयर 392.40 (+3.45%) पर पहुंच गए।

अडानी ने वापस जीता निवेशकों का भरोसा

गौरतलब है कि सोमवार को एएसई ने अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी ट्रांसमिशन की सर्किट लिमिट को संशोधित किया गया है। वहीं अडानी समूह ने निवेशकों को भरोसा जीतने के लिए गिरवी रखे शेयरों को समय से पहले छुड़ाने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने एडवांस पेमेंट करने की भी घोषणा की। अडानी ने निवेशकों को भरोसा जीतने के लिए 1.05 अरब डॉलर के लोन्स का प्रीपेमेंट करने का प्लान बना लिया है। इन लोन्स की मैच्योरिटी सितंबर 2024 में होनी है, लेकिन ग्रुप पहले ही इन्हें चुका देना चाहता है। शेयर के चढ़ते ही अडानी की निजी संपत्ति में बड़ी तेजी देखने को मिली है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर्स लिस्ट के मुताबिक चंद घंटों के भीतर गौतम अडानी का नेटवर्थ 1.8 अरब डॉलर वापस बढ़ गया। उनका नेटवर्थ 63.7 अरब डॉलर पर पहुंच गया। अडानी अमीरों की लिस्ट में एक पायदान ऊपर चढ़ गए हैं।

Read also: एनडीआरएफ की टीम गाजियाबाद से तुर्की रवाना,भूकंप में बचाव और राहत कार्य के लिए 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *