अडानी बन सकते हैं दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, मस्क से लेकर एलिशन तक को पीछे छोड़ा

0

दौलत के मामले गौतम अडानी अपने हमवतन मुकेश अंबानी को बहुत पहले ही काफी पीछे छोड़ दिए हैं। अब उनकी नजर दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंचने की है।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : दौलत के मामले गौतम अडानी अपने हमवतन मुकेश अंबानी को बहुत पहले ही पीछे छोड़ चुके हैं। अडानी की नजर दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंचने वाली है। अभी अडानी 131 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ चौथे स्थान पर हैं। इनके ऊपर बर्नार्ड अर्नाल्ट हैं, जिनकी कुल दौलत 149 अरब डॉलर है। अडानी की संपत्ति राकेट की तरह बढ़ती जा रही है और उसकी तुलना में टॉप-10 अरबपतियों की घटती जा रही है। अगर ऐसा ही ट्रेंड चलता रहा तो अभी कमाई में नंबर वन फिर दौलत में भी नंबर वन बन जाएंगे अडानी ।

अडानी समूह के मुखिया गौतम अडानी की दौलत रॉकेट की तरह बढ़ती जा रही है। साल दर दिन आधार पर एक बार फिर अडानी ने दुनिया के सभी रईस अरबपतियों को पीछे छोड़ते जा रहे है । ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक साल दर दिन आधार पर गौतम अडानी की दौलत 54.9 अरब डॉलर बढ़ गई है। वहीं, एलन मस्क की दौलत 3.74 अरब डॉलर, जेफ बेजोस की 23.5 अरब डॉलर, बर्नार्ड आर्नाल्ट की 29.1 अरब डॉलर, बिल गेट्स की 14.9 अरब डॉलर, लैरी पेज की 18.5 अरब डॉलर, वॉरेन बफेट को 2.08 अरब डॉलर, सर्गी ब्रिन को 18.5 अरब डॉलर, स्टीव बॉल्मर को 3.12 और लैरी एलिशन को 8.15 अरब डॉलर कम हो गई है। वहीं, 11वें नंबर पर काबिज मुकेश अंबानी की संपत्ति 4.55 अरब डॉलर बढ़ी है।

अडानी की क्यों बढ़ती जा रही दौलत

गौतम अडानी की दौलत में बढ़ोतरी की वजह कंपनियों का शानदार परफॉर्मेंस है। अडानी की कुल 7 कंपनियां अडानी ग्रीन, अडानी पावर, अडानी गैस, अडानी विल्मर, अडानी पोर्ट, अडानी ट्रांसमिशन और अडानी अडानी इंटरप्राइजेज शेयर बाजार में लिस्टेड हैं। इन कंपनियों के स्टॉक परफॉर्मेंस से लेकर तिमाही नतीजों तक में पॉजिटिव संकेत मिले हैं। 

यह भी पढ़ेकश्मीर: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार पर मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशाना

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed