एक नया पेशाबकांड! पहले पीटा फिर चेहरे पर किया पेशाब, मामले में अब तक 6 गिरफ्तार

0

आंध्र प्रदेश में एक आदिवासी युवक को पीटने के बाद चेहरे पर पेशाब करने का मामला सामने आया है. कुछ दिन पहले ही देश में हुए ऐसे ही मामले ने सबको झकझोर दिया था. इस मामले का मुख्य आरोपी रामानंजेयुलु उर्फ अंजी है जो नवीन का बचपन का दोस्त बताया जा रहा है. दोनों चोरी के 50 से अधिक मामलों में शामिल बताए गए हैं. नवीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और कुछ मामलों में जेल भेज दिया था, जबकि अंजी किसी तरह पुलिस के जाल से भागने में कामयाब रहा था.

News Jungal Desk: आंध्र प्रदेश में अब पेशाब कांड हुआ है। हाल के दिनों में यह दूसरा ऐसा मामला है। एक आदिवासी युवक के साथ मारपीट करने के बाद उसके चेहरे पर पेशाब करने वाले युवकों के एक समूह की शर्मनाक हरकत सामने आई है. करीब एक महीने पहले प्रकाशम जिले के ओंगोल शहर में हुई घटना का चौंकाने वाला वीडियो बुधवार को सामने आया है.

इस घटना में आरोपी और पीड़ित दोनों ही आपराधिक पृष्ठभूमि वाले बताए गए हैं. पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मध्य प्रदेश में एक व्यक्ति द्वारा एक आदिवासी मजदूर पर पेशाब करने की घटना के ठीक बाद ओंगोल की घटना ने लोगों में गुस्सा पैदा कर दिया है.

पीड़ित मोटा नवीन को 19 जून को मन्नम रामंजनेयुलु और आठ अन्य व्यक्तियों ने पीटा और इसके बाद उस पर पेशाब किया. उन आठ में से दो किशोर थे, जबकि रामंजनेयुलु अब भी फरार है. बताया जा रहा है कि ‘रामंजनयुलु और नवीन दोस्त थे, लेकिन रामंजनयुलु के दोस्त की रिश्तेदार लड़की के साथ उसके रिश्ते को लेकर उनमें अनबन हो गई थी.’ नवीन के लड़की के साथ भागने के बाद, उसके खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था और उसे रिमांड पर भी भेजा गया था. ‘हालांकि, नवीन ने अभी भी लड़की के साथ अपना संबंध जारी रखा था, जिससे रामंजनेयुलु और उसके दोस्त काफी नाराज थे, जिससे उनकी दोस्ती में दरार आ गई. और इसके बाद मारपीट तक बात पहुंच गई

एक आरोपी द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने और इससे आक्रोश फैलने के बाद पुलिस हरकत में आई और ताबड़तोड़ तरीके से गिरफ्तारियां हुईं. अपराध की गंभीरता को देखते हुए, अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए एससी/एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है क्योंकि नवीन एक आदिवासी समुदाय से है.

Read also: कब मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत, मौसम वैज्ञानिक ने बारिश को लेकर किया दावा…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed