हॉलिडे क्रूज पर 800 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने से मचा हड़कंप, बीच यात्रा को किया गया डॉक

0

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक हॉलिडे क्रूज में 800 यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसे लेकर वहां हड़कंप मच गया। फिलहाल कार्निवल कंपनी के इस हॉलिडे क्रूज को न्यू साउथ वेल्स की राजधानी सिडनी में…..

International Desk: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक हॉलिडे क्रूज में 800 यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसे लेकर वहां हड़कंप मच गया। फिलहाल कार्निवल कंपनी के इस हॉलिडे क्रूज को न्यू साउथ वेल्स की राजधानी सिडनी में डॉक कर दिया गया है। इस घटना ने एक बार फिर से पुरानी यादें ताजा कर दी है, जब साल 2020 में इसी कंपनी के रूबी प्रिंसेस क्रूज पर कोरोना वायरस के 900 मामले सामने आए थे। जिसमे 28 लोगों की मौत हो गई थी।

रूबी प्रिंसेस घटना को देखते हुए बनाये गए प्रोटोकॉल
आपको बता दे कि शिप पर कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि के बाद राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसे टियर-3 लेवल माना है। जो संक्रमण के उच्च स्तर को दर्शाता है। वही गृह मामलों के मंत्री क्लेयर ने कहा कि अधिकारियों ने रूबी प्रिंसेस की घटना को देखते हुए एक प्रोटोकॉल बनाया है। साथ ही न्यू साउथ वेल्स यह सुनिश्चित करेगा कि मेजेस्टिक प्रिंसेस क्रूज जहाज से यात्रियों को कैसे और किस आधार पर बाहर निकाला जाए।

क्रूज पर सवार थे करीब 4600 यात्री
जानकारी के अनुसार क्रूज पर लगभग 4600 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे। क्रूज के यात्रा पर निकलने के 12 दिन बाद से ही कोरोना वायरस के मामले सामने आने लगे थे। वही क्रूज कंपनी के प्रेसिडेंट मारगुएरिट फिट्जगेराल्ड ने बताया कि एक बार जब कार्निवल में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे थे तो उसके लिए अतिरिक्त प्रोटोकॉल लगाए थे।

इसके अलावा इस हफ्ते की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कहा था कि देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। कोरोना मामलों में यह बढ़ोतरी इसके ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से हो रही है।

यह भी पड़े: Whatsapp ने शुरू किया ये मजेदार फीचर, जाने आप कैसे कर सकते हैं इसका इस्तेमाल….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed