अफगानिस्तान के काबुल सहित तीन शहरों में बम धमाकों से 5 की मौत 65 घायल

0

अफगानिस्तान मे एक बार फिर दिल दहला देने वाला जोरदार धमाका होने से अफरा -तफरी मच गया जिसमें 5 की मौत ६५ लोग घायल हो गये

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : अफगानिस्तान एक बार फिर बम धमाकों से दहल उठा है।देश के तीन अलग -अलग हिस्सों में तीन धमाके हुए है । ये धमाके काबुल ,मजार शरीफ और कुंदूज मे हुए है । मजार शरीफ में एक शिया मस्जिद के अंदर धमाका हुआ है । मजार शरीफ में हुए धमाके में पांच लोगों की मौत हो गयी और ६५ लोग घायल बताए जा रहें है । काबुल के सड़क किनारे भी ब्लास्ट हुआ है। काबुल पुलिस के प्रवक्ता ने इस धमाके में दो बच्चों के घायल होने की पुष्टि की है । अभी तक इन धमाकों की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नही ली है।

इससे पहले अभगानिस्तान के काबुल में ही मंगलवार को कई शैक्षणिक संस्थानों को बम धमाकों के जरिये निशाना बनाया गया था । ये धमाके एक स्कूल के पास और एक शैक्षणिक केन्द पर धमाका किया गया जंहा स्कूल में परीक्षाएं चल रही थी । किसी संगठन ने धमाकों की जिम्मेदारी नही ली थी ।

अप्रैल की शुरुआत में काबुल की सबसे बड़ी मस्जिद में दोपहर की नमाज के दौरान हथगोला फेंका गया था । इससे हुए धमाके में कम से कम १० लोग घायल हो गये थे यह हथगोला पुराने काबुल शहर के बीच में स्थित १८ वी सदी की पुल -ए खिश्ती मस्जिद पर फेका गया था । तब मई में काबुल में स्थित स्कूल के बाहर भी दो धमाके हुए थे । इन धमाकों में ६० से अधिक बच्चों की मौत हुई थी ।

ये भी पढ़ें : एक्टर अक्षय कुमार ने पान मसाला ब्रान्ड का विज्ञापन करने के लिये माफी मांगी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed