यूपी के खिलाड़ियों को योगी की सौगात, एथलीट्स को थ्री-टियर में यात्रा व नौकरी

0

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath Announcement: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेल विभाग को निजी खेल अकादमियों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य की खेल नीति में आवश्यक प्रावधान लाने का भी आदेश दिया।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :–: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) का कहना है कि उनकी सरकार राज्य में खेलों और खिलाड़ियों (players) को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को उन्होंने राज्य के एथलीट्स (खिलाड़ियों) (players) के लिए ट्रेन में एसी थ्री टियर श्रेणी में मुफ्त यात्रा की घोषणा की। सरकार सूबे के खिलाड़ियों के लिए 2 फीसदी सीटें आरक्षित रखेगी। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के लिए पदक जीतने वाले खिलाड़ियों (players) को सरकारी नौकरी देने की इच्छुक है। ऐसे लगभग 500 पदों पर भर्ती शुरू हो चुकी है।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने राज्य के खेल विभाग को प्रदेश में खेल संस्कृति विकसित करने में उनकी भूमिका की प्रशंसा की। साथ ही निजी खेल अकादमियों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य की खेल नीति में आवश्यक प्रावधान लाने का भी आदेश दिया !

मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात में 36वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का प्रतिनिधित्व करने जा रहे सूबे के खिलाड़ियों (players) को शुभकामनाएं दीं और उनकी जीत की कामना की।

उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रीय खेलों (नेशनल गेम्स) में इस बार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सबसे ज्यादा एथलीट्स हिस्सा ले रहे हैं। पहले उत्तर प्रदेश ने 20 स्पर्धाओं में हिस्सा लेकर 68 पदक जीते थे। बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के खिलाड़ी 28 स्पर्धाओं में हिस्सा ले रहे हैं। यह पीएम मोदी (PM Modi) के मार्गदर्शन में खेलों को बढ़ावा देने की दिशा में सरकार के प्रयास का नतीजा है।’

बता दें कि मुख्यमंत्री ( Chief Minister) ने नेशनल गेम्स में हिस्सा लेने वाली 462 सदस्यों की टीम को ‘टीम वर्क’ का मंत्र दिया और सभी के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर भरोसा जताया। हाल ही में गोरखपुर (Gorakhpur) में स्टेडियम के उद्घाटन का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में स्टेडियम बनना दूर के सपने जैसा है।

यह भी पढ़े:--बारह बहने क्यों बन गईं पत्थर की , क्या है कहानी, क्यों पड़ा बारह देवी नाम …

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *