एटा में चला सीएम योगी का बुलडोजर, सरकारी जमीन पर बनें भट्ठे को तोड़कर कब्जे में लिया 

0

योगी का बुलडोजर चलने से हड़कंप मच गया है. इस बार बुलडोजर चलाकर 33 बीघा जमीन को राज्य सरकार ने अपने कब्जे में लिया है.

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर:- एटा जनपद में आज योगी पार्ट 2 में एक बार फिर योगी का बुलडोजर चला और ग्राम समाज की जिस 33 बीघा जमीन पर कब्जा करके ईंट भट्ठा संचालित किया जा रहा था उस पर अपना कब्जा ले लिया. आज जिला अधिकारी के आदेश पर उप जिला अधिकारी अलीगंज मानवेन्द्र सिंह ने भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ पहुंचकर 4 जेसीबी मशीनें लगाकर उसमे बना हुआ ढांचा तोडकर उसपर राज्य सरकार का कब्जा ले लिया.
एटा में चला सीएम योगी का बुलडोजर
एटा जनपद में एक बार फिर योगी का बुलडोजर चलने से हड़कंप मच गया है. सपा नेताओं और उनके परिजनों द्वारा ग्राम समाज की जमीन कब्जा कर उस पर बनाये गए ईंट भट्ठे पर बुलडोजर चलाकर एटा जिला प्राशशन ने 33 बीघा सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करवा लिया है.

एटा जनपद के जैथरा थाना छेत्र के गढ़ी रोशन गांव मे एटा के जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के निर्देश पर उप जिला अधिकारी अलीगंज मानवेन्द्र सिंह के नेतृत्व में बुलडोजर चलवाकर ये जमीन कब्जा मुक्क्त कराई गई. सपा नेताओं ने राज्य सरकार की ग्राम सभा की 33 बीघा जमीन को कब्जा कर उस पर ईंट भट्टा चलाया जा रहा था.
राज्य सरकार का कराया जमीन पर कब्जा
समाजवादी पार्टी के नेता और अलीगंज से सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के परिजनों द्वारा इस सरकारी जमीन पर कब्जा करके इस पर ईंट भट्ठा चलाया जा रहा था. अलीगंज के उप जिला अधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने बताया को 7 जुलाई 2008 को तत्कालीन जिला अधिकारी एटा ने इस जमीन को राज्य सरकार में निहित कर दिया था. जिसके खिलाफ ये लोग राजस्व परिषद लखनऊ में अपील में गए थे. नवंबर 2021 को राजस्व परिषद ने इनके दावे को खारिज कर दिया उंसके बाद आज इस जमीन पर सरकार द्वारा कब्जा लिया जा रहा है.
राजस्व परिषद द्वारा इनके दावे को खारिज करने के बाद आज इसको खाली कराने की कार्यवाही हुई. इस मौके पर आस पास के कई थानों का पुलिस फ़ोर्स मौके पर मौजूद था.

यह भी पढ़ें: जेलेंस्की को मिला यूरोपीय संसद साथ, कहा- ‘वक्त अच्छा हो या बुरा, हम आपके साथ हैं’

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *