उत्तर भारत में सर्दी का सितम, कई हिस्सों में कोहरा, बारिश और बर्फबारी

0

बिहार के कई इलाकों में देर रात तक बारिश के बाद कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग ने ओडिशा और तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली-एनसीआर में तापमान में गिरावट आई है.

 न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : देशभर के कई हिस्सों में बारिश, बर्फबारी (Snowfall) और शीतलहर से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. उत्तर भारत में ठंडी हवाएं चलने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है. बिहार के कई इलाकों में देर रात तक बारिश के बाद कोहरा (Fog) छाया हुआ है. मौसम विभाग ने ओडिशा और तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि अगले कुछ दिनों तक पंजाब और राजस्थान सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में शीतलहर चलने की संभावना है. मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने बिहार, झारखंड और वेस्ट बंगाल के लिए 11 जनवरी से 13 जनवरी तक येलो अलर्ट जारी किया था. जिसके बाद इन राज्यों में मौसम खराब है. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir), लद्दाख और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कई हिस्सों में रूक-रूक कर बारिश के साथ बर्फबारी हो रही है.
  
देश के कई हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण पूर्वी भारत के कई हिस्सों में बुधवार को जोरदार बारिश हुई. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश, गुजरात के क्षेत्र ठंडी हवाओं की गिरफ्त में हैं, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. पिछले दो दिनों में बिहार के 26 जिलों में करीब 2 एमएम बारिश हुई है. वहीं कई जिलों में ओले भी गिरे हैं. अगले 24 घंटे तक बारिश का यह सिस्टम एक्टिव रह सकता है. पटना एयरपोर्ट पर बुधवार को खराब मौसम की वजह से 13 विमान रद्द रहे. वहीं सात विमान काफी देरी के साथ उड़ान भरे. कई जगहों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि ने सब्जी के साथ सरसों और गेहूं की फसल को भी कुछ नुकसान पहुंचाया है. 

यें भी पढ़ें : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- पहले से गंभीर बीमारी वाले लोगों की हो रही कोरोना से मौत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed