बिहार में नीतीश बदलेंगे सरकार ? बीजेपी ने शाहनवाज, रविशंकर प्रसाद को दिल्ली बुलाया

0

ललन सिंह ने कहा है कि विधायक दल की बैठक में आरसीपी सिंह प्रकरण से बनी स्थिति पर विचार किया जाएगा। इस बीच बीजेपी ने भी शाहनवाज और रविशंकर प्रसाद को दिल्ली बुलाया है। कांग्रेस और राजद की बैठक होगी।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : बिहार में में सियासी सरगर्मी काफी तेज हो गई है। हो सकता है राज्य का राजनैतिक परिदृश्य बदल जाए जो हालात पैदा हो गए हैं उससे लगता है कि मंगलवार को बिहार में कुछ बड़ा हो सकता है। इस लिहाज से अगले तीन-चार दिन काफी महत्वपूर्ण बताए जा रहे हैं।

सत्ताधारी एनडीए गटबन्धन के घटक जदयू ने सभी अपने एमपी, एमएलए/एमएलसी को पटना तलब किया है। उन्हें कहा गया है कि शाम तक हर हाल में पटना पहुंच जाएं। कई जदयू नेताओं ने अपने बयान में कहा है कि कुछ भी हो सकता है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि आरसीपी सिंह प्रकरण के बाद उत्पन्न स्थिति पर विचार करने के लिए सब को बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को सीएम आवास पर उनकी बैठक होने वाली है। ललन सिंह ने टीवी चैनलों को दिए अपने बयान में बीजेपी के प्रति पार्टी की नाराजगी भी मजबूती से उजागर कर दिया है।

इस बीच बीजेपी के दो बड़े नेता बिहार से दिल्ली रवाना हो गए हैं। उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन दिल्ली जा रहे हैं। उनके साथ-साथ सांसद रविशंकर प्रसाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व द्वारा उन्हें बुलाया गया है। बीजेपी बिहार उत्पन्न राजनैतिक हालात पर चर्चा कर सकती है। इधर सूत्रों से यह भी जानकारी मिल रही है कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से कहा गया है कि कोई भी नेता गठबंधन के मुद्दे पर बात नहीं करेंगे। यह भी कहा गया है कि आरसीपी सिंह प्रकरण भी बात नहीं करेंगे इससे तो यही लगता है बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व बिहार के ताजा राजनैतिक हालात पर कोई फैसला लेने पर विचार कर रहा है

दूसरी और राजद की ओर से भी संकेत दिया गया है गया है कि नीतीश अगर बीजेपी से अलग हो जाते हैं तो राज्य को अस्थिर नहीं होने दिया जाएगा। मी़डिया रिपोर्ट के अनुसार राजद नेता शिवानंद तिवारी ने साफ कर दिया है कि बीजेपी से अगल होने पर पार्टी नीतीश कुमार को सपोर्ट करेगी।  इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी नीतीश कुमार की बीत चीत हुई है। जानकारी मिली है कि नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से फोन पर बात की। उसके बाद कांग्रेस के सभी विधायकों को पटना बुला लिया गया है। प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा है कि वर्तमान सियासी हालात को लेकर पार्टी जनों को पटना बुलाया  गया है।

यह भी पढ़े : 124 रुपये तक पहुंच सकता है यह शेयर,राकेश झुनझुनवाला एक्सपर्ट बुलिश
 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed