बिहार की ये महिला डॉक्टर की किडनी क्यों मांग रही? सरकार से लगाई न्याय की गुहार

0

मुजफ्फरपुर की महिला सुनीता देवी की दोनों किडनी इस साल सितंबर में एक स्थानीय निजी नर्सिंग होम में कथित तौर पर धोखे से निकाल ली गई थीं. अपनी जिंदगी के लिए अब वे आरोपी डॉक्टर की किडनी खुद को ट्रांसप्लांट कराना चाहती हैं.

 न्यूज जंगल क्राइम डेस्क :- मुजफ्फरपुर की महिला सुनीता देवी की दोनों किडनी इस साल सितंबर में एक स्थानीय निजी नर्सिंग होम में कथित तौर पर धोखे से निकाल ली गई थीं. और अपनी जिंदगी के लिए अब वे आरोपी डॉक्टर की किडनी खुद को ट्रांसप्लांट कराना चाहती हैं. 38 वर्षीय महिला का इलाज मुजफ्फरपुर के राजकीय श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SKMCH) में पाफी समय से चल रहा है. जिंदा रहने के लिए उसको नियमित डायलिसिस पर रखा गया है. और इस महिला के तीन नाबालिग बच्चे भी हैं और वह उनकी देखभाल के लिए जिंदा रहना चाहती हैं. महिला अपने गर्भाशय के संक्रमण के इलाज के लिए मुजफ्फरपुर शहर के बरियारपुर इलाके में एक निजी क्लिनिक में गई थी. जहां उसी समय डॉक्टर ने कथित तौर पर उसके दोनों गुर्दे निकाल लिए थे और तीन सितंबर को उसका ऑपरेशन किया गया था

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक सुनीता ने मीडिया से कहा कि ‘मैं सरकार से अपील करती हूं कि मेरी दोनों किडनी निकालने वाले आरोपी डॉक्टर को तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाए और उसकी किडनी मुझे ट्रांसप्लांट के लिए दी जानी चाहिए ताकि मैं जिंदा रह सकूं.’ और उन्होंने कहा कि अगर ऐसी कार्रवाई की जाती है तो यह ऐसे सभी लालची डॉक्टरों के लिए सजा होगी जो पैसे के लिए गरीबों के जीवन से खिलवाड़ करते हैं. जबकि सितंबर में इस घटना के सामने आने के बाद से ही आरोपी डॉक्टर आर. के. सिंह फरार हो गया है और पुलिस को उसके ठिकाने के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है ।

इसके बाद से महिला लगातार पेट दर्द से परेशान रहती थी और ऑपरेशन के बाद उसकी हालत बिगड़ती गई. और बाद में उसे SKMCH ले जाया गया, जहां टेस्ट के बाद डॉक्टरों ने बताया कि उसकी दोनों किडनी नही हैं. इसके बाद उन्हें पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में भेजा गया था. लेकिन कुछ दिनों तक इलाज के बाद उन्हें वापस SKMCH भेज दिया गया. जहां वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं. और SKMCH के अधीक्षक डॉ. बीएस झा ने बताया कि हम महिला की हालत को देखते हुए हर दूसरे दिन उसकी डायलिसिस हो रही है. और महिला को बताया गया है कि वह IGIMS में नामांकित है. जब भी किडनी वहां उपलब्ध होगी, उसे ट्रांसप्लांट के लिए बुलाया जाएगा. और सुनीता तुरंत अपने लिए किडनी ट्रांसप्लांट कराना चाहती हैं ।

यह भी पढ़ें :- अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके से सहमे लोग,भारत में एक बार फिर हिली धरती

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *