वित्त मंत्री तमिलनाडु के पाज़हियसीवरम गांव पहुंची तो महिलाओं ने घेर लिया, कहा-रसोई गैस सस्‍ता करो

0

तमिलनाडु के एक गांव में जब वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारमण पहुंचीं तो उन्‍हें अपने बीच पाकर महिलाओं ने सवाल दागने शुरू कर दिए. गांव की कई घरेलू महिलाओं ने उनको घेर लिया और रसोई गैस की कीमतों घटाने को लेकर सवाल करने लगीं. बाद में वे वित्‍तमंत्री के जवाब से संतुष्‍ट नजर आईं ।

News Jungal media desk: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को गृहिणियों ने घेर लिया और बोला कि रसोई गैस (LPG) की कीमतें ज्यादा हैं । जिन्हें कम किया जाना चाहिए । महिलाओं के इस अनुरोध पर वित्त मंत्री ने उन्हें संतुष्ट करने के लिए अपना लॉजिक दिया और बताया कि रसोई गैस क्यों महंगी हो गई है और अब कब इसके दामों में कमी आएगी है ।

वित्त मंत्री तमिलनाडु के कांचीपुरम जिले के पाज़हियसीवरम गांव पहुंची थीं । और यहां से उन्होंने 2024 के आम चुनावों के लिए ‘वॉल टू वॉल’ अभियान की शुरुआत करी और इसी अभियान की शुरुआत के दौरान ये वाक्या घटित हुआ था । कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सामने पाकर महिलाओं ने उनसे रसोई गैस को सस्ता करने की अपील करी है । बता दें कि कुछ दिन पहले ही रसोई गैस की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी और एक फिल्ड सिलेंडर की कीमत 1100 रुपये हो गई है ।

अपने गांव के दौरे पहुंचीं यूनियन वित्त मंत्री ने स्थानीय लोगों से बातचीत की और उनसे पूछा कि क्या वे सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त कर रहे हैं । और उसके बाद, घरेलू महिलाओं ने एक ग्रुप ने उनसे रसोई गैस से संबंधित बातचीत करी है । उनका एक ही सवाल था कि रसोई गैस की कीमतों में कटौती की जाए । और उनका बजट न बिगड़े. इसी मांग को लेकर गांव की तमाम महिलाओं ने निर्मला सीतारमण को काफी देर तक घेरे रखा था ।

वित्‍तमंत्री के जवाब से संतुष्टि
निर्मला सीतारमण ने महिलाओं को जवाब देते हुए बोला कि रसोई गैस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार द्वारा तय की जाती है. हमारे देश में रसोई गैस नहीं है । हम इसे केवल आयात (Import) कर रहे हैं । हम जब इसे आयात करते हैं । अगर वहां कीमत बढ़ती है तो यहां भी कीमत में वृद्धि हो जाती है । इसी तरह यदि वहां कीमतों में कमी होगी तो यहां भी कीमतें कम हो जाएंगी। वित्त मंत्री ने बोला , ‘हालांकि पिछले 2 सालों में कीमतें ज्यादा कम नहीं हुई हैं ।

चुनाव अभियान की शुरुआत
वित्‍तमंत्री गांव की महिलाओं से बातचीत के बाद भारतीय जनता पार्टी के फंक्शनरी रेजिडेंस में पहुंचीं और जहां उन्होंने कमल के फूल के निशान (Lotus symbol) को पेंट किया और चुनावी अभियान की शुरुआत करी वित्‍तमंत्री ने लोकसभा चुनाव 2024 के अभियान की शुरुआत को ‘वॉल टू वॉल’ थीम का नाम दिया है । इसका मकसद हर गांव में दीवाल पर भाजपा के चुनाव अभियान का प्रचार उकेरना है ।

Read also : Bageshwar Dham : धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ FIR की मांग, साईं बाबा पर की थी टिप्पणी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed