7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत, जानिए पहले दिन क्यों मनाते हैं रोज डे

0

वैलेंटाइन डे (Valentine Day) से पहले सप्ताह का पहला महत्वपूर्ण दिन रोज डे (Rose Day) होता है. चूंकि गुलाब विभिन्न संस्कृतियों में प्रेम का एक उत्तेजक और मजबूत प्रतीक है,

News Jungal Desk : प्यार का महीना आ चुका और आज से यानी 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक(Valentine Day) की शुरूआत हो जाती है। फरवरी को प्यार का महीना भी कहां जाता है।दुनियाभर में लोग 7 फरवरी से अपने प्यार या क्रश को इजहार करने को बेताब होने लगते है। फरवरी में हर दिन अलग-अलग दिन के रूप में मनाया जाता है। आज रोज डे है।आज उन लोगों के लिए बहुत ही खास होता है जो बहुत देनों से अपने प्यार का इजहार करने का मौका ढूढ़ रहे होते है । आज के दिन अपने गुलाब का फूल देकर अपनी फीलिग्सं का इजहार करते है । लाल गुलाब प्यार और इमोशंस का रंगा माना जाता है ,इसीलिए अपने क्रश को लाल गुलाब red rose देकर प्यार का इजहार करते है । प्यार जिंदगी में उतना ही जरूरी है ,जैसे रेगिस्तान वाले को पानी की जारूरत है ।

जो बात शब्दों की भाषा में इतनी अच्छी तरह नहीं कही जा सकती, एक गुलाब की कली या फूल मिनटों में कर देता है. रोज़ डे लोगों को अपने प्यार की शुद्धतम भावनाओं को बहुत ही कोमल लेकिन स्नेही तरीके से व्यक्त करने का सबसे अच्छा अवसर प्रदान करता है. आज, रोज़ डे उत्सव कई देशों में आम संस्कृति का हिस्सा बन गया है.

यह भी पढ़े :- वजन का बढ़ना किसी बीमारी का संकेत हो सकता है ,इस आसान तरीके से कर सकते हैं नियंत्रित

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed