UP Weather Update: यूपी में ठंड के बीच चमकीली धूप ने दी राहत, कैसा रहेगा आज का मौसम

0

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को भी लखनऊ का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है. पिछले दो दिनों के दौरान अचानक से अधिकतम तापमान में करीब 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है ।

न्यूज जंगल वेदर डेस्क :– दो महीने की कड़ाके की सर्दी के बाद आखिरकार लखनऊ के लोगों को अब सर्दी से राहत मिलतीदिख रही है । और फरवरी के पहले सप्ताह में ही रविवार का दिन सबसे गर्म रहा है । रविवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 26 से लेकर 27 डिग्री सेल्सियस तक रहा है । जिससे लोगों को गर्मी का एहसास हुआ है । यही नहीं दोपहर बाद धूप तेज हो जाने के चलते सड़कों पर कुछ लोग खुद को धूप से बचाते हुए भी नजर आए थे ।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को भी लखनऊ का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है । और पिछले दो दिनों के दौरान अचानक से अधिकतम तापमान में करीब 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है, जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है और लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि फिलहाल अभी तापमान बढ़ेगा. न्यूनतम तापमान कुछ दिनों तक 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही रहेगा और अभी फिलहाल मौसम में कोई बदलाव होता हुआ नजर नहीं आ रहा है और न ही कोई चेतावनी जारी करी गई है ।

बरेली रहा सबसे ठंडा जिला
उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों की बात करें तो बरेली सबसे ठंडा रहने वाला है, क्योंकि यहां का न्यूनतम तापमान करीब 8 डिग्री सेल्सियस सोमवार को दर्ज किया जाएगा और वहीं दूसरे जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के ऊपर रहने वाला है । जबकि कानपुर, वाराणसी में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तो वहीं प्रयागराज, अलीगढ़ और आगरा में 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है और उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में अलीगढ़ और आगरा समेत प्रयागराज सबसे गर्म रहने का अनुमान सोमवार को मौसम विभाग ने जारी किया है ।

यह भी पढ़े :- Ghaziabad News : ADM ऋतु सुहास सरकारी गाड़ी छोड़ पिंक स्कूटी पर सवार हुई , जानिए वजह

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed