यूपी-टीईटी के केंद्र निर्धारण का काम पूरा ,12 को जारी होंगे प्रवेश पत्र

0

न्यूज जंगल डेस्क। कानपुर। 23 जनवरी को प्रस्तावित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) के लिए केंद्र निर्धारण का काम शुक्रवार को पूरा हो गया। प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 2532 और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1733 केंद्र बनाए गए हैं। 

28 नवंबर को पेपर लीक होने के कारण परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। 28 नवंबर को प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए क्रमश: 2554 व 1747 केंद्र निर्धारित थे। शासन ने दोबारा परीक्षण करते हुए नये सिरे से केंद्रों का प्रस्ताव देने के निर्देश दिए थे। उसके बावजूद प्राथमिक में मात्र 22 और उच्च प्राथमिक की परीक्षा के लिए 14 केंद्र कम हुए हैं। वहीं प्रवेश पत्र 12 जनवरी को जारी होंगे। अभ्यर्थियों के केंद्र आवंटन का काम पूरा हो चुका है।

वहीं यूपी-टीईटी के लिए 21 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को केंद्र तक मुफ्त आने-जाने की सुविधा मिलेगी। अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र की फोटो कॉपी रोडवेज बसों के कंडक्टर को देंगे और उसे ही टिकट मानते हुए उन्हें मुफ्त सफर की अनुमति दे दी जाएगी। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी के अनुसार टीईटी में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र पर रोडवेज बसों में नि:शुल्क सफर के संबंध में तैयारी चल रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *