UP Diwas : इस बार का यूपी दिवस है खास, सीएम योगी करेंगे कार्यक्रम की शुरुआत

0

यूपी दिवस समारोह के अवसर पर खेल की उपलब्धियों के लिए उत्तर प्रदेश की प्रतिभाओं का लक्ष्मण-लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। कॉमनवेल्थ पुरस्कार विजेताओं का भी सम्मान होगा। 16 लोगों को विवेकानंद यूथ अवार्ड दिए जाएंगे।

News Jungal Political Desk : यूपी दिवस के अवसर पर आज से 3 दिवसीय कार्यक्रम की शुरूआत होगी। अवध शिल्पग्राम में सूफ़ी गायक कैलाश खेर की आवाज़ के साथ निरहुआ के गीत भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। भक्ति गायक कन्हैया मित्तल भी उपस्थित रहेंगे। यूपी दिवस UP Day समारोह के अवसर पर प्रतिभाओं का सम्मान होगा। खेल की उपलब्धियों के लिए उत्तर प्रदेश की प्रतिभाओं का लक्ष्मण-लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में कॉमनवेल्थ पुरस्कार विजेताओं का भी सम्मान होगा। 16 लोगों को विवेकानंद यूथ अवार्ड Vivekananda Youth Award दिया जाएंगे।

अवध शिल्पग्राम में यूपी दिवस पर आज भव्य कार्यक्रम का आय़ोजन किया जा रहा है। आज योगी आदित्यनाथ लखनऊ के गोमती नगर विस्तार स्थित अवध शिल्पग्राम में तीन दिवसीय यूपी दिवस कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। इस अवसर पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह भी उपस्थित रहेगें। इस अवसर पर यूपी का गौरव बढ़ाने वाली प्रतिभाओं का सम्मान होगा। इसमें एकीकृत डैशबोर्ड एवं पोर्टल का लोकार्पण किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ODOP की 6 योजनाओं के डिजिटाइजेशन का लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर नोटरी प्रबंधन प्रणाली की वेबसाइट की भी लॉन्चिंग होगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को यूपी दिवस की बधाई दी है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “साकार करती क्रांतिधरा उ.प्र. के सभी निवासियों को उत्तर प्रदेश दिवस की हार्दिक बधाई! आइए, आदरणीय प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में अपने प्रदेश को ‘आत्मनिर्भर प्रदेश’ बनाने हेतु संकल्पित हों।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड : दरोगा भर्ती धांधली में विपक्ष सरकार आमने-सामने

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed