UP : गंगा नदी में 30 सवारियों से भरी नाव पलटी, 4 महिलाओं की मौत, कई लापता, तलाश जारी

0

नाव पलटने के बाद कुछ लोग तो बाहर निकल आए हैं. लेकिन कई महिलाएं बह गई हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है और मौके पर डीएम बलिया मौजूद हैं. घटना में चार लोगों की हालात गंभीर है और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.

News Jungal Desk : उत्तर प्रदेश के बलिया इलाके में बड़ा हादसा हो गया है. यहां पर एक नाव गंगा नदी में पलट गई है. घटना में 4 महिलों का मौत हो गई है. नाव में 30 लोग सवार थे. बलिया के माल्देपुर गंगा घाट पर यह हादसा हुआ है.

घटना के बाद राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है . नाव पलटने के बाद कुछ लोग तो बाहर निकल आए हैं. लेकिन कई महिलाएं बह गई हैं, जिनकी तलाश की जारी है . रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है और मौके पर डीएम बलिया मौजूद हैं. घटना में चार लोगों की हालात गंभीर बताई जा रही है और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.

जानकारी के अनुसार, बलिया Baliya के खेजुरी थाना के एक गांव  की महिलाएं नाव में सवार थी. ओहार परम्परा के तहत ये लोग बड़ी संख्या में एकजुट हुए थे. इस परंपरा में नाव से गंगा पार करने का प्रथा है. इसलिए महिलाएं और पुरुष नाव से गंगा पार कर रहे थे और अचानक नाव पलट गई. गनीमत रही कि हादसे वाली जगह रस्सी बंधी थी और रस्सी पकड़कर कुछ पुरुष बाहर आ गए, लेकिन महिलाएं गंगा धार में फंस गई.

हादसा होने के 3 कारण आए सामने

हादसे केतीन कारण आये सामने , पहला नाव में क्षमता से अधिक सावारियों का भरा होना ,नाव के इंजन का खराब हो जाना, तेज हवा से नाव का असंतुलित हो गई, घटना के बाद नाविक घटनास्थल से फरार हो गया.

यह भी पढ़े : विवाह से पहले क्यों मिलाई जाती है कुंडली ? जानें धार्मिक, वैज्ञानिक महत्व

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed