गोरखनाथ मंदिर हमला मामले में यूपी ATS की टीमें 7 शहरों में कर रही छापेमारी .

0

गोरखनाथ मंदिर में पीएस जवानों पर हुए हमले को लेकर यूपी एटीएस की टीमें 7 शहरों में छापेमारी कर रही हैं. इस दौरान 1 दर्जन संदिग्धों से पूछताछ की गई है.

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर :– गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर चाकू से हमला करने के मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आयी है. दरअसल इस केस को लेकर यूपी एटीएस (UP ATS) की 7 टीमें अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही हैं. कानपुर, नोएडा, संभल, सहारनपुर, समेत 7 शहरों में छापेमारी हो रही है. लखनऊ में भी एटीएस की टीम सुबह काकोरी इलाके में गयी थी. करीब 1 दर्जन संदिग्ध लोगों को अलग अलग जिलों से पूछताछ के लिए उठाया गया है. जिन भी लोगों से मुर्तज़ा ने फोन पर बात की थी उनकी सूची तैयार की गई है. करीब 40 से 45 लोगों की सूची बनाई गई है.

आरोपी मुर्तजा कई दिनों से एयरगन से निशाना लगाने की कर रहा था प्रैक्टिस

इससे पहले पुलिस ने खुलासा किया कि आरोपी मुर्तजा के घर से एयरगन और उसके छर्रे मिले हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी मुर्तजा पिछले कई दिनों से एयरगन से निशाना लगाने की प्रैक्टिस कर रहा था. वहीं गोरखपुर पुलिस ने बरामद की गई एयरगन और छर्रे यूपी एटीएस को सौंप दिए हैं. बता दें कि मुर्तजा इस समय पुलिस हिरासत में है. उसे सोमवार की रात 8 बजे से 11 अप्रैल की दोपहर 2 बजे तक पुलिस हिरासत में रखा जाएगा. इस दौरान पुलिस और सुरक्षा जांच एजेंसियां उससे अपने तरीके से पूछताछ कर रही हैं.

आरोपी मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर में तैनात पीएसी जवानों पर किया था हमला

बता दें कि आरोपी मुर्तजा ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के साउथ गेट पर रविवार शाम को मंदिर के बाहर सुरक्षा में तैनात पीएसी के दो जवानों पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया. इस हमले में दोनों जवान घायल हो गए थे. जिसके बाद हमलावर मुर्तुजा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. गौरतलब है कि  गोरखनाथ मंदिर नाथ संप्रदाय की सर्वोच्‍च पीठ है और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इस पीठ के महंत हैं.

आरोपी मुर्तजा केमिकल इंजीनियर है

वहीं हमला करने वाले मुर्तजा ने 2015 में आईआईटी मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी. उसके बाद उसने दो कंपनियों में नौकरी भी की . 2015 में इंजीनियरिंग पास करने के बाद उसने पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज में काम किया और फिर एस्सार पेट्रोकेमिकल्स में काम किया. वहीं पूछताछ के दौरान जांच एजेंसियों को पता चला है कि मुर्तजा पिछले कुछ समय से आईएसआईएस से जुड़े वीडियो लगातार देख रहा था. वह कट्टरपंथी मौलाना जाकिर नाइक के भाषणों को भी सुनता था.

ये भी पढ़ें : लखनऊ में 104 दिनों के बाद Covid-19 का एक भी नया मामला नहीं, जानें- एक्टिव केस की संख्या

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *