सेना पर विवादित बयान देने वाले बिहार के मंत्री पर भड़के केंद्रीय मंत्री, बोले- ऐसे देशद्रोहियों को बाहर करो

0

Bihar Minister Controversial Remark: बिहार के मंत्री की ओर से सेना पर दिए गए विवादास्पद बयान को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भड़क गए। उन्होंने विवादित बयान देने वाले राजद नेता सुरेंद्र यादव को फौरन बर्खास्त करने की अपील की।

Bihar Minister Controversial Remark: बिहार के मंत्री की ओर से सेना पर विवादास्पद बयान देने को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भड़क गए। केंद्रीय मंत्री ने शुक्रवार को मांग की कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद नेता और राज्य के मंत्री सुरेंद्र यादव को तुरंत बर्खास्त करें।

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा कि कैबिनेट मंत्री के रूप में सुरेंद्र यादव का बयान बेहद आपत्तिजनक और देश के खिलाफ है। हमारी सेना अपनी बहादुरी और शौर्य के लिए जानी जाती है। उन्होंने कहा कि इस तरह की मूर्खतापूर्ण और आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद भी सुरेंद्र यादव का मंत्री बने रहना नीतीश कुमार सरकार द्वारा देश की सेना और जवानों का अपमान है।

नीतीश जी क्या आपमें देशभक्ति बची है– नित्यानंद राय

नित्यानंद राय ने कहा कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को पता होना चाहिए कि हमारी सेना हमेशा अपनी बहादुरी और बलिदान के लिए जानी जाती है और देश हमारे सशस्त्र बलों का अपमान बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा। मैं नीतीश कुमार से पूछना चाहता हूं कि क्या उनमें राष्ट्रवाद की भावना अभी शेष है? राजद से गठबंधन के बाद उनमें देशभक्ति बची हुई है? अगर हां, तो उन्हें तुरंत इस देशद्रोही मंत्री को पार्टी से बर्खास्त कर देना चाहिए, जिन्होंने अपने बयान से सेना को बदनाम किया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव से भी कहना चाहता हूं कि सुरेंद्र यादव उनकी पार्टी के बड़े नेता हो सकते हैं, लेकिन उन्हें सेना के खिलाफ इस तरह के आपत्तिजनक बयान के लिए सेना और देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

क्या कहा था सुरेंद्र यादव ने

राजद नेता ने गुरुवार को कहा था कि आज से ठीक साढ़े आठ साल बाद हमारी सेना को हिजड़ों की फौज के रूप में देखा जाएगा। वे यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि अग्निवीर जिस किसी के दिमाग की उपज है, उसे फौरन फांसी पर चढ़ा देना चाहिए।

बिहार के मंत्री ने ये भी कहा था कि जब वे (अग्नीवीर) 25-26 साल के हो जाएंगे और शादी के प्रस्ताव आएंगे तो वे क्या कहेंगे कि मैं एक सेवानिवृत्त सैनिक हूं। तब उनसे कौन शादी करेगा?” यादव ने कहा कि ये योजना जिसके भी दिमाग की उपज है, उसे फांसी दी जानी चाहिए, वह भी कम सजा का हकदार नहीं है।

जानें अग्निवीर योजना के बारे में

बता दें, पिछले साल 14 जून को केंद्र सरकार द्वारा अग्निवीर योजना शुरू की गई थी। अग्निपथ योजना के तहत तीनों सेनाएं 17.5 और 23 साल के आयु वर्ग में चार साल के लिए युवाओं की भर्ती करेंगी जिन्हें अग्निवीरों के नाम से जाना जाएगा। योजना के मुताबिक, भर्ती किए गए युवाओं में से चार साल के बाद 25 फीसदी को अगले 15 साल तक सेना में बनाए रखने का प्रावधान है।

Read also: पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के पति देवीसिंह शेखावत का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed