Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी, शूटर को एनकांउटर में किया ढेर

0

Umesh pal murder case: पुलिस एनकाउंटर में मारा गया शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान बेहद शातिर किस्म का अपराधी बताया जाता है. अतीक अहमद गैंग ने आईएस 227 में शामिल होने पर उसे उस्मान नाम दिया गया था. बताया यह भी जा रहा है कि विजय चौधरी ने अपना धर्म परिवर्तन भी कर लिया था. उमेश पाल पर पहली गोली चलाने की हामी उस्मान ने ही भरी थी.

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल शूटआउट कांड में प्रयागराज पुलिस को आज यानी सोमवार सुबह बड़ी कामयाबी मिली है. शूटआउट कांड के 11 वें दिन क्राइम ब्रांच ने यमुनानगर के कौंधियारा थाना क्षेत्र में एक और बदमाश को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि 50 हजार का इनामी और उमेश पाल पर पहली गोली चलाने वाला विजय चौधरी उर्फ उस्मान कौंधियारा थाना क्षेत्र में है. जिसके बाद डीसीपी यमुनानगर संतोष मीणा, एसीपी करछना अजीत सिंह चौहान व कई थानों की फोर्स ने कांबिंग शुरू की, जिसके बाद विजय चौधरी उर्फ उस्मान का पुलिस से सीधा आमना सामना हुआ. क्राइम ब्रांच ने उसे आत्मसमर्पण के लिए कहा, लेकिन विजय चौधरी उर्फ उस्मान ने पुलिस टीम पर ही उल्टा फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में उसे गोली लगी, जिसके बाद घायल अवस्था में उसे 5:29 बजे आपातकालीन 108 एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौंधियारा में भर्ती कराया गया, लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे हायर सेंटर में रेफर कर दिया है.

इसके बाद 108 एंबुलेंस से 5:51 बजे कौंधियारा सी एच सी से मेडिकल कॉलेज के लिए लेकर निकले और 7:48 बजे मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल के ट्रामा सेंटर में लेकर पहुंचे. जहां पर डॉक्टरों ने ईसीजी किया और उपचार शुरू किया, लेकिन ट्रामा सेंटर के डॉक्टरों ने विजय चौधरी उर्फ उस्मान को कुछ ही देर बाद मृत घोषित कर दिया. उसके बाद उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में भेज दिया गया. फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम के लिए पंचनामा सहित अन्य कार्रवाई कर रही है.

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान बेहद शातिर किस्म का अपराधी बताया जा रहा है. अतीक अहमद गैंग आईएस 227 में शामिल होने पर उसे साथियों द्वारा उस्मान नाम दिया गया था. बताया यह भी जा रहा है कि विजय चौधरी ने धर्म परिवर्तन भी करवा लिया था. गवाह उमेश पाल पर पहली गोली चलाने की उसने हामी भरी थी.

Read also: Land For Job Scam: राबड़ी देवी के घर पहुंची CBI, जमीन के बदले नौकरी घोटाले में पूछताछ

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *