यूक्रेन ने रूस के 29 एयरक्राफ्ट को मार गिराने का किया दावा, यूक्रेन से पलायन हुआ तेज

0

कल ही यूक्रेन संकट को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासभा (UN General Assembly) की ओर से आयोजित विशेष सत्र में गंभीरता से चर्चा की गई.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : यूक्रेन में नवीन की रूस के एयरक्राफ्ट मिसाइल अटैक में मौत हुई है. इस बात की पुष्टि नवीन की कॉर्डिनेटर पूजा प्रहराज ने बताया कि नवीन का दोस्त उनके पास पैसे लेने के लिए आया हुआ था, तभी यूक्रेन की महिला का नवीन के दोस्त के पास फोन आया. भाषा समझ नहीं आने की वजह से नवीन के दोस्त ने पूजा से यूक्रेनियन महिला की बात करवाई. दरअसल यूक्रेनियन महिला ने जानकारी दी कि भारतीय लड़के की मौत हुई है और एंबुलेंस उनके शव को लेकर जा रही है. उन्होंने ही पूजा का बताया कि वो नवीन के फोन से ही बात कर रही हैं. पूजा ने बताया कि नवीन सुबह खाना लेने गए थे, जब उनकी मौत हुई.

रूसी सेना ने क्षेत्रीय राज्य प्रशासन भवन को किया नष्ट

खारकीव के Central square में मौजूद क्षेत्रीय राज्य प्रशासन भवन को रूसी सेना ने उड़ा दिया है.  मिली जानकारी के अनुसार इस हमले में छह लोग जख्मी हुए हैं, जिसमें 1 बच्चा भी शामिल है.

रूसी सैनिकों द्वारा किए जा रहे लगातार हमले की वजह से यूक्रेन से भारी तादाद में लोगों का पलायन हो रहा है. पोलैंड सरकार का दावा है कि सिर्फ पिछले 24 घंटे में ही करीब एक लाख लोग पोलैंड-यूक्रेनी बॉर्डर से निकल गए हैं.

ये भी पढ़ें : यूक्रेन में गोलीबारी में एक भारतीय छात्र की मौत, विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर दी जानकारी

रूस के ताज़ा हमले में 70 से ज्यादा यूक्रेनी जवानों की मौत हो गई है. ये हमला खारकीव और कीव के बीच बसे शहर ओखतिरका में हुआ. इस क्षेत्र के हेड ने टेलेग्राम पर ये जानकारी दी है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *