दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सीज होंगे दोपहिया वाहन, चलाने पर वसूला जाएगा तगड़ा जुर्माना

0

मेरठ ट्रैफिक पुलिस ने समीक्षा के बाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दोपहिया वाहन चालकों की एंट्री पर पूरी तरीके से बैन लगा दिया गया है. वहीं, अगर कोई दोपहिया वाहन चालक पकड़ा जाता है, तो उस पर 20000 रुपये का जुर्माना लगेगा. वहीं, गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस पहले से ऐसी कार्रवाई कर रही है.

News Jungal desk : मेरठ से दिल्ली तक का सफर करने वाले दोपहिया वाहन चालक अगर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से सफर कर रहे हैं, तो अब भूलकर भी एक्सप्रेस से यात्रा ना करें और वरना हजारों रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है । दरअसल मेरठ दिल्ली एक्सप्रेसवे पर बढ़ती दुर्घटनाओं को देखते हुए दोपहिया वाहन चालकों की एंट्री पर पूरी तरीके से बैन कर दिया गया है ।

मेरठ पुलिस के अनुसार, जिस तरीके से हाईवे पर दुर्घटनाएं हो रही थीं । और उन सभी की समीक्षा की गई । इस दौरान सामने आया है कि दो पहिया वाहन चालकों को बचाते हुए इस तरह की घटनाएं ज्यादा होती हैं । और ऐसे में सभी की सुरक्षा को देखते हुए दोपहिया वाहनों की एंट्री को बैन करने का निर्णय लिया गया है । वहीं, एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जो भी दोपहिया वाहन चालक हाईवे पर सफर करते हुए मिलेंगे तो उनका20000 रुपये का चालान काटा जाएगा ।

हाईवे पर टीम भी तैनात

नियमों का पालन कराने के लिए मेरठ पुलिस विभाग द्वारा लगभग 12 टीमों को हाईवे पर तैनात कर दिया गया है । जोकि इस तरह के वाहन चालकों पर कार्रवाई करेंगी । और मेरठ दिल्ली एक्सप्रेसवे पर आप फर्राटा भरते हुए करीब 40 से 50 मिनट में आप दिल्ली तक पहुंच सकते हैं . और दोपहिया वाहन चालकों के लिए इस हाईवे पर सफर करना काफी खतरनाक हो सकता है । इन्हीं कारणों से यह कदम उठाया गया है । वहीं, गाजियाबाद में पहले से ही कार्रवाई की जा रही है ।

Read also : पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के पति देवीसिंह शेखावत का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *